25 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई गुरुवार को

- 5 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई कैलाशपुरी में

- 5 नए मरीज प्रीत विहार में भी मिलने की सूचना मिली

- 2 साल की बच्ची समेत 68 साल के बुजुर्ग तक भी चपेट में

- 17 केस कांटेक्ट ट्रेसिंग में मिले हैं। जबकि 8 केस नए हैं।

- 8 हाउसवाइफ, 7 स्टूडेंट्स और 6 सर्विस करने वाले लोग संक्रमित

- कैलाशपुरी में पहुंची टीमें, लिए गए सैपल

Meerut । कोरोना का कहर अब बढ़ता जा रहा है। जिले में गुरूवार को 25 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में बीते बुधवार को कैलाशपुरी में मिले 10 मरीज भी शामिल हैं। जबकि गुरूवार को कैलाशपुरी में इनके अतिरिक्त 5 और लोगों में वायरस होने की सूचना रही। जबकि 5 नए मरीज प्रीत विहार में भी मिलने की सूचना रही.

--------

दो साल की बच्ची भी संक्रमित

गुरुवार को आई रिपोर्ट में 2 साल की बच्ची समेत 68 साल के बुजुर्ग तक कोरोना वायरस की चपेट में आ हैं। इसमें 17 केस कांटेक्ट ट्रेसिंग में मिले हैं। जबकि 8 केस नए हैं। इनमें भी 8 हाउसवाइफ, 7 स्टूडेंट्स और 6 सर्विस करने वाले लोग हैं। जबकि एक लेबर भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग इनकी चेन ढूंढने की कोशिश कर रहा है।

कैलाशपुरी पहुंची टीमें

बीते बुधवार को कैलाशपुरी में एक ही परिवार में कोरोना के कई मरीज मिलने के बाद गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की पहुंची। यहां मरीजों के संपर्क में आएं लोगों को ट्रेस किया गया। वहीं करीब 103 लोगों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए। इसके अलावा आस-पास रहने वाले लोगों का भी सर्वे किया गया। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस इलाके में सैनेटाइजेशन भी करवाया गया। सीएमओ ने बताया कि इस इलाके में शुक्रवार को भी जांच होगी.

--------

व्यवस्थाएं तैयार

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन और स्वास्थय विभाग ने कमर कस ली हैं। इसके तहत जहां मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाएं बढ़ाई जा रही है, वहीं दूसरे कोविड- अस्पतालों को भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीएमओ डा। अखिलेश मोहन ने बताया कि फिलहाल सरकारी में मेडिकल कॉलेज, प्राइवेट मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में इलाज की व्यवस्थाएं हैं। जिले में कुल 4670 बेड उपलब्ध हैं। जबकि लेवल-2 और लेवल-3 के लिए 1020 बेड उपलब्ध हैं। इसमें से 29 बेडों पर मरीज फिलहाल एडमिट हैं। इनमें से 2 मरीज ऑक्सीजन पर हैं। जबकि होम आईसोलेशन में 77 मरीज एडमिट हैं। सीएमओ ने बताया कि टीमें फिलहाल काम कर रही हैं। मरीजों की संख्या बढ़ते ही मेडिकल कॉलेज में बंद ब्लॉक खोले जाएंगे। डॉक्टर्स की एक टीम भी रिजर्व में तैयार कर ली गई हैं जिले में कोरोना के मरीजों का लोड बढ़ रहा है। दूसरे जिले के मरीज भी यहां आ रहे हैं। नए मरीज भी अधिक मिल रहे हैं। ऐसे में एक-एक मरीज को इलाज मिले इसके लिए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं।

--------------

बढ़ाई सैंपलिंग

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरूवार को सैंपलिंग का दायरा भी बढ़ा दिया गया। इस दौरान 47 सौ से ज्यादा लोगों के सैंपलों की जांच हुई। इसके अलावा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से फोकस सैंपलिंग करवाई गई।

--------

जिले में बढ़ते मरीजों को लेकर पूरी तरह से अलर्ट जारी किया गया है। सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। हर तरह से एहतियात बरता जा रहा है।

डा। अखिलेश मोहन, सीएमओ,मेरठ।

Posted By: Inextlive