शहर में नहीं देखने को मिली महिला पुलिसकर्मी, कैमरे भी लापता

- थानों से भी गायब थी महिला हेल्प लाइन डेस्क

- मिशन शक्ति के तहत महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठाए जा रहे कदम

- बॉडी वार्म कैमरे लेकर सड़कों से लापता पुलिसकर्मी

Meerut । प्रदेश सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के मिशन शक्ति की शुरूआत की है। इसके तहत बॉडी वार्म कैमरे भी एंटी रोमियो स्क्वायड को दिए गए है, ताकि छेड़खानी और महिलाओें के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर नजर रखी जा सके। पर सच यह है कि इन कैमरों को लेकर महिला कांस्टेबल लापता है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने गुरूवार को समूचे शहर का जायजा लिया। कई स्थानों पर एंटी रोमियों स्कवायड की तैनाती नहीं मिली। यही नहीं थानों में भी कोई हेल्प डेस्क नजर नहीं आई।

शॉप्रिक्स मॉल के बाहर नहीं पुलिस

शॉप्रिक्स मॉल के बाहर भी किसी भी तरह की सुरक्षा देखने को नहीं मिली। गौरतलब है कि एसपी सिटी ने एंटी रोमियो स्क्वायड को शॉप्रिक्स मॉल के बाहर सक्रियता के साथ तैनाती के आदेश दिए थे। बावजूद इसके, पुलिस की चुस्ती नहीं दिखी।

घंटाघर के पास भी नदारद पुलिस

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट टीम सबसे पहले घंटाघर पहुंची और यहां पर सुरक्षा के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं मिली। सड़कों से एंटी रोमियो स्क्वॉयड टीम नदारद थी। वहीं, थाने में एंटी रोमियो स्क्वॉयड के बारे में पूछे जाने पर सिपाही ने कहा कि कुछ देर इंतजार कर लो अभी आती होगी।

अभी रखें हैं कैमरे

रेलवे रोड थाने में एंटी रोमियो स्क्वॉयड नदारद थी। एसओ रेलवे रोड से पूछा कि बॉडी वार्म कैमरे जो दिए गए है उनका क्या यूज हो रहा है। इस पर एसओ इंद्रपाल सिंह ने बताया कि अभी कैमरे रखे है। जल्द ही कांस्टेबल को देंगे। थाने में कोई भी महिला पुलिसकर्मी नहीं थी। एसओ से एंटी रोमियो स्क्वॉयड के बारे में पूछा गया तो कहा कि रेलवे रोड चौराहे पर ड्यूटी है, लेकिन वहां पर कोई टीम तैनात नहीं मिली।

लालकुर्ती -सदर में लापरवाही

लालकुर्ती और आबूलेन शहर के प्रमुख एरिया में है। बेगमपुल-आबूलेन और माल रोड के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉयड की कार्य शैली भी हीलाहवाली वाली रही। लालकुर्ती थाने में एंटी रोमियो स्क्वॉयड के नाम पर थाना खाली था। सदर बाजार में भी कुछ नहीं था। इसके बाद आबूलेन, बेगमपुल और माल रोड पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती नहीं दिखी।

----------------

एंटी रोमियो की टीम हमारी काम कर रही है। कई जगह महिलाओं की सुरक्षा के लिए जागरूक किया गया। जिस समय आपकी टीम रियलिटी चेक कर रही होगी, उस समय हमारी टीम हो सकता है दूसरी जगह पर काम कर रही हो। हम लगातार अधिकारियों के निर्देशों का पालन कर रहे है।

दिनेश बघेल, इंस्पेक्टर सदर बाजार

बॉडी वार्म कैमरे मिल गए है। एंटी रोमियो की टीम को जल्द ही कैमरे दे दिए जाएंगे। मिशन शक्ति की डेस्क बनाने पर पूरा फोकस चल रहा है। जिसके चलते थोड़ा विलंब हो रहा है।

बृजेश सिंह, इंस्पेक्टर लालकुर्ती

बॉडी वार्म कैमरे मिल गए है। अभी मिशन शक्ति की डेस्क भी हमारे यहां बनाई जानी है। जल्द ही एंटी रोमियो को कार्रवाई के लिए सड़क पर उतार दिया जाएगा। आवश्यक कार्रवाई कराई जाएगी।

राजेंद्र त्यागी, थाना प्रभारी, देहली गेट

बॉडी वार्म कैमरे सभी थाने की पुलिसकर्मियों को दे दिए गए है। इनकी समीक्षा की जाएगी, यदि महिला पुलिसकर्मियों की लापरवाही पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह

एसपी सिटी

Posted By: Inextlive