कांग्रेस सेवा दल करेगा रैली का आयोजन

Meerut। किसानों के गन्ने का पूरा भुगतान, सरचार्ज माफी, जागृति विहार एक्सटेंशन मुआवजा और खाद बीज नि:शुल्क उपलब्ध कराने की मांगों को लेकर कांग्रेस सेवा दल द्वारा कांग्रेस अधिकार यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली की खास बात रहेगी कि इसमें किसान अपनी भैंसा बुग्गी लेकर प्रदर्शन करेंगे।

31 को निकलेगी रैली

इस संबंध में बुधवार को कांग्रेस सेवा दल की प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष रोहित गुर्जर ने बताया कि कांग्रेस सेवादल किसानों के मुद्दों को लेकर 31 अगस्त को भैंसा बुग्गियों द्वारा किसान अधिकार यात्रा निकालेगा, जिसकी शुरुआत लोहियानगर से होगी और जिसका समापन कमिश्नर को किसानों की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन देने के बाद किया जाएगा।

भैंसा बुग्गी के साथ

रोहित ने बताया कि सेवादल के कार्यकर्ता किसानों को साथ में लेकर भैंसा बुग्गियों पर लोहियानगर से कमिश्नरी तक नारेबाजी करते हुए जाएंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। बैठक में मो। नौशाद, अनुज भड़ाना, ऋषभ चौहान, सुमित विकल, एसके शाहरुख, नसीम राजपूत, आशु ठाकुर, तैयब अली, गौरव आदि उपस्थित रहे।

ये है मांग

जागृति विहार एक्सटेंशन 2 योजना के लिए अधिग्रहण की गई काजीपुर, सराय काजी के किसानों को 666 रुपए प्रति वर्ग मीटर बढ़ा कर मुआवजा दिया जाए।

लॉकडाउन के दौरान किसानों को हुए नुकसान को ध्यान में रखते हुए किसानों को जल्द से जल्द गन्ने का पूरा पेमेंट दिया जाए।

किसानों के नलकूपों का पिछले छह महीने का बिजली बिल माफ करने और आगामी एक साल तक बिजली बिल हाफ किया जाए।

किसानों के घरों के बिजली बिल का एक साल तक सरचार्ज माफ किया जाए।

किसानों को प्रति एकड़ दो खाद के कट्टे खाद और बीज उपलब्ध कराए जाएं।

बच्चों की स्कूल फीस माफ की जाए।

Posted By: Inextlive