तीन कारों के साथ एक वाहन चोर गिरफ्तार, तीन चल रहे फरार जबकि गैंग का एक मेंबर जेल में बंद

सोतीगंज में कटान के लिए आने वाली कारों के चेसिस और इंजन नंबर कर लेते थे नोट

चोरी की गाडि़यों पर चढ़ाते थे सोतीगंज में कटान के लिए आने वाली एक्सीडेंटल गाडि़यों के चेसिस और इंजन नंबर

फर्जी कागजात तैयार कर गैंग अब तक बेच चुका है 100 से ज्यादा चोरी की गाडि़यां

Meerut। सदर बाजार पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो दूसरे राज्यों से कार चोरी करते थे और बाद में उन पर फर्जी तरह से एक्सीडेंटल गाडि़यों का इंजन और चेसिस नंबर चढ़ाकर कागजात तैयार करने के बाद बेच देते थे। गैंग के मेबर्स अब तक 100 से ज्यादा गाडि़यों का कटान कर चुके है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीन आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। वहीं एक आरोपी पहले से ही जेल में बंद है।

ये है मामला

सदर बाजार थाने में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी अज्जू अजहरुद्दीन है। पुलिस ने इसे जीटीबी तिराहे से गिरफ्तार किया है। अज्जू ने पूछताछ में बताया कि उसके गिरोह में 7 लोग हैं। ये सभी राजस्थान, दिल्ली समेत कई जगहों से वाहन चोरी करके लाते थे और उसे 1.5 लाख रुपये में ग्राहकों को डिमांड के मुताबिक बेच देते थे। अज्जू ने बताया कि वे सभी मिलकर अब तक 100 से ज्यादा गाडि़यां चोरी कर बेच चुके हैं। पुलिस ने जिस वक्त अज्जू को गिरफ्तार किया उस वक्त भी वह चोरी की कार लेकर जा रहा था। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी की दो कार और बरामद की। इनमें एक बलेनो, वैगनार व ब्रेजा कार शामिल है। अज्जू ने पूछताछ में बताया कि उनके गिरोह का एक साथी मोहसिन फिलहाल जेल में बंद है। जबकि रामपाल, सद्दाम और आफताब नाम के उसके साथी फरार चल रहे हैं।

ऐसे चलता था खेल

पुलिस के मुताबित आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के चोर है। सोतीगंज में जो भी एक्सीडेंटल कार कटान के लिए आती थी, ये उसका चेसिस नंबर और इंजन नंबर नोट कर लिया करते थे। उसके बाद जिस भी कंपनी और मॉडल की कार की खरीद की डिमांड इनके पास आती, ये उसी मॉडल को चोरी कर लेते। उसके बाद कार को अलग-अलग स्थानों पर रखते थे। बाद में इनके चेसिस और इंजन नंबर मशीन से घिसकर एक्सीडेंटल कार वाला चेसिस और इंजन नंबर चोरी की गाड़ी पर फिट कर देते थे। आरोपी अज्जू ने बताया कि चेसिस नंबर बदलने के बाद वे वाहन के फर्जी कागज तैयार करते थे और ग्राहक को बेच देते थे।

तो जेल से चल रहा था नेटवर्क

पुलिस के मुताबिक गैंग का मेंबर मोसीन बहुत शातिर चोर है। पहले भी कई बार जेल जा चुका है, वर्तमान में भी आरोपी जेल में बंद है। जेल से ही वह पूरे अपने नेटवर्क को ऑपरेट कर रहा है। सदर बाजार पुलिस का कहना है कि इस मामले में वह जेल में जाकर आरोपी से पूछताछ करेगी।

फरार आरोपी

1. रामपाल पुत्र सत्यपाल निवासी हाल पता फ्लैट नंबर 13 विजय सिह पथीक नगर कालवाड रोड जयपुर राजस्थान।

2. सद्दाम हुसैन उर्फ सलीम पुत्र हसन मिंया निवासी ए 144 शास्त्रीनगर निकट बडा पार्क जयपुर राजस्थान।

3. आफताब निवासी कस्बा किठौर मेरठ।

4. मोसीन उर्फ बबलू पुत्र अंसार अहमद निवासी 123 सोतीगंज, सदर बाजार मेरठ (वर्तमान में चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में बंद)।

ये हुआ बरामद

1. ब्रेजा कार

2. वैगनार कार

3. बलेनो कार

Posted By: Inextlive