परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के गांव पूठी गांव का मामला, रविवार रात युवक की रंजिशन गोली मारकर की गई थी हत्या

सोमवार को फॉरेंसिक टीम ने भी गांव पहुंचकर क्राइम सीन दोहराया और साक्ष्य जुटाए

Meerut। परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के गांव पूठी में रविवार रात युवक की रंजिशन गोली मारकर हुई हत्या के मामले में सोमवार को मृतक की पत्नी ने चार लोगों को नामजद करते हुए पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, हत्यारोपी 24 घंटे बाद भी पुलिस पकड़ से दूर हैं। सोमवार को फॉरेंसिक टीम ने भी गांव पहुंचकर क्राइम सीन दोहराया और साक्ष्य जुटाए। उधर, तनाव देखते हुए पुलिस बल तैनात है।

ये है मामला

पूठी में रविवार रात अर¨वद उर्फ मच्छी पुत्र सुखबीर ने भाई अमित उर्फ लाला व अन्य के साथ मिलकर दीपक उर्फ भोलू पुत्र संजय त्यागी व अशोक उर्फ नीटू पुत्र सुखबीर की गोली मार दी थी। जिसमें दीपक के सिर में गोली लगने से रास्ते में ही मौत हो गई थी। जबकि अशोक के सीने में गोली लगने से घायल हुआ था। जो मेरठ अस्पताल में अभी भी उपचाराधीन है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी व एसपी देहात केशव मिश्रा भी घटना स्थल पर पहुंचे थे लेकिन दहशत में लोग घरों में बंद थे और आवाज लगाने पर भी दरवाजे नहीं खोले।

क्राइम सीन दोहराया

उधर, वर्ष 2007 में अर¨वद का अपने अविवाहित चाचा धर्मसिंह की 14 बीघा जमीन के विवाद व पुराने मुकदमों से आलाधिकारी हत्या की कडि़यां जोड़ रहे हैं। मृतक व घायल के धर्मसिंह व उसके परिजन अनिल से संबंधों को जोड़कर पुलिस मामले की छानबीन में लगी रही। सोमवार फारेंसिक टीम मौके पर पहुंची और गोली मारने का क्राइम सीन दोहराया। उधर, साक्ष्य भी जुटाए। उधर, मृतक की पत्नी ¨डपल ने अर¨वद, उसके भाई अमित उर्फ लाला व पड़ोसी वरुण, मोहित पुत्र राकेश समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है। वहीं, हत्यारोपी पुलिस पकड़ से दूर हैं। उधर, देर शाम मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचा और पुलिस मौजूदगी में परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया।

रंजिश ओर गहरा गई

हत्यारोपी अर¨वद दबंग प्रवृत्ति का होने के साथ उस पर जानलेवा हमला समेत चार मुकदमे हैं। बीडीसी चुनाव के दौरान दीपक व उसके साथी अशोक से अरविंद की रंजिश ओर गहरा गई। लोगों ने बताया अशोक का परिजन ही बीडीसी यानि क्षेत्र पंचायत सदस्य बना था। अर¨वद उक्त वोट को ब्लाक प्रमुखी पद के एक दावेदार को दिलाना चाहता था लेकिन दीपक व अशोक इसका विरोध कर दूसरे को दिला रहे थे। इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा ने कहा कि जमीन रंजिश के साथ आपसी वर्चस्व व चुनावी रंजिश को जोड़कर जांच की जा रही है।

पुलिसकर्मियों पर आरोप

हलका दारोगा अनिल कुमार व बीट सिपाही पर ग्रामीण पहले ही अवैध शराब बिक्री, जुआ, सट्टा समेत अन्य धंधों में जुड़ने के आरोप लगा चुके हैं। आलाधिकारियों से मिलकर कुछ लोगों ने आरोप लगाया था कि यह पुलिसकर्मी लोगों को जेल भेजने का भय दिखाकर अवैध उगाही व प्रताडि़त करते हैं। ग्रामीण हत्यारोपी से पुलिसकर्मियों के संबंध होने का आरोप भी लगा रहे हैं।

Posted By: Inextlive