- इस्माईल कॉलेज में नामांकन के बाद 14 पर्चे वैध

- सपा छात्र सभा ने बैठाए जीत के आंकड़े और खूब किया शक्ति प्रदर्शन

- केवल सपा ही खड़ा कर पाई कॉलेज में पूरा पैनल

Meerut : इस्माईल कॉलेज में बुधवार को हुए नामांकन में दोपहर एक बजे तक केवल सपा छात्र सभा के पैनल ने ही अपने पर्चे भरे थे। दोपहर एक बजे तक तो किसी को यह तक नहीं पता था कि सपा के अलावा अन्य छात्र संघ से कोई पैनल भी है या नहीं। एक बजते ही अन्य संगठनों ने भी आनन-फानन में अपने पैनल तलाशने शुरू कर दिए और हाथ के हाथ प्रत्याशी तलाशे गए। वहीं एबीवीपी को नामांकन के अंत तक एक भी प्रत्याशी हाथ नहीं लग पाया। कॉलेज में टोटल 14 ही पर्चे वैध पाए गए है।

एबीवीपी को नहीं मिला प्रत्याशी

एबीवीपी का हाल तो कुछ ऐसा रहा कि पार्टी से अध्यक्ष पद की दावेदार अनम गाजी एबीवीपी छोड़कर राष्ट्रीय छात्र लोकदल से उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार बन गई। नामांकन के अंत तक एक भी प्रत्याशी संगठन को नहीं मिल पाया। बाहरी नेताओं ने आकर छात्राओं से पैनल खड़ा करने की सिफारिशें भी लगाई, लेकिन एबीवीपी के पाले में कोई नहीं आया। उधर एबीवीपी छात्र नेता अंशुल गुप्ता ने बताया कि संगठन अपना पैनल जल्द ही घोषित कर देगा।

सपा ने लगाए जीत के अंदाजे

नामांकन शुरू होने से अंत तक अन्य दलों को मजबूत न होते देखकर सपा ने अपनी जीत पहले ही निश्चित कर ली थी। माहौल तो कुछ ऐसा बना हुआ था कि सपा छात्र सभा की छात्राओं ने चम्मच और टिन के डिब्बे बजाकर जोरदार शक्ति प्रदर्शन किया। वहीं छात्राओं ने अपने सभी प्रत्याशियों की जीत के नारे लगाने शुरू कर दिए। सूत्रों के अनुसार व पिछले अनुमानों के अनुसार अक्सर हर साल इस कॉलेज में एबीवीपी और सपा छात्र सभा में ही बराबरी का मुकाबला रहा है, लेकिन इस बार यहां से अभी तक एबीवीपी का पैनल तक खड़ा नहीं हो पाया है। इसलिए सपा पहले से ही अपनी जीत के अंदाजे लगा रही है।

तीन दलों के नाम आए सामने

कॉलेज में नामांकन होने के बाद केवल तीन ही दलों के नाम सामने आए हैं। इनमें राष्ट्रीय छात्र लोकदल है जिसके लिए प्रदेश अध्यक्ष डॉ। संदीप चौधरी के नेतृत्व में प्रत्याशियों के चुना गया है। इस पार्टी से केवल उपाध्यक्ष पद पर अनम गाजी और संयुक्त सचिव पद पर निन्टी तोमर दो पद पर ही पर्चा वैध हुआ है। वहीं दूसरी पार्टी कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया है, जिसका पैनल प्रदेश अध्यक्ष रहमान के नेतृत्व में खड़ा किया गया है। इस पार्टी से अध्यक्ष पद पर गुलफशा, उपाध्यक्ष पद पर स्वालेहा अमन, सचिव पद पर नूर अफशा और कोषाध्यक्ष पद पर निशा सैफी ने पर्चा भरा है। वहीं अगर हम सपा छात्र सभा की बात करें तो यह पैनल निदा के नेतृत्व में चुना गया है। पैनल में अध्यक्ष पद पर भारती शर्मा, उपाध्यक्ष पद पर जैनब ने पर्चा भरा है, सचिव पद पर शना, संयुक्त सचिव पद पर मिथलेश और कोषाध्यक्ष पद पर नाहिद परवीन ने पर्चा भरा है। इसके अलावा कुछ एक दो ऐसे पर्चे भरे गए हैं जिनकी पार्टी का अभी अता पता नही है। नाम वापसी गुरुवार को होगी।

14 पर्चे रहे वैध

अध्यक्ष पद

नाम क्लास

भारती शर्मा बीए थर्ड इयर

गुलफशा बीए सेकेंड इयर

उपाध्यक्ष पद

नाम क्लास

जैनब एमए फ‌र्स्ट इयर

अनम गाजी बीए सेकेंड इयर

स्वालेहा अमन बीए सेकेंड इयर

सचिव पद

नाम क्लास

शना बीए सेकेंड इयर

रेशू गर्ग एमए फ‌र्स्ट इयर

भावना एमए सेकेंड इयर

नूर अफशा बीए सेकेंड इयर

संयुक्त सचिव पद

नाम क्लास

मिथलेश यादव बीए थर्ड इयर

निन्टी बीएससी फ‌र्स्ट इयर

कोषाध्यक्ष पद

नाम क्लास

नाहिद परवीन बीए फ‌र्स्ट इयर

मनु दिलावर बीएससी फ‌र्स्ट इयर

निशा सैफी बीए फ‌र्स्ट इयर

ये तीन पर्चे रहे अवैध

अध्यक्ष पद पर दीपा राठी का अंडर एज की वजह से

उपाध्यक्ष पद पर शिखा गिरी का अंडर एज की वजह से

सचिव पद पर शालू का अंडर एज की वजह से।

Posted By: Inextlive