जांच रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने लिया एक्शन

सिस्टर इंजार्च समेत छह स्टाफ नर्स और चार वार्ड ब्वॉय पर एक्शन

Meerut। एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में रविवार को शव बदलने की घोर लापरवाही का खुलासा होने के बाद सोमवार को तीन सदस्यी जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट मेडिकल कॉलेज प्रशासन को सौंपी। इसके आधार पर कुल 11 कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। इसके तहत सिस्टर इंजार्च केखिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए डीजीएमई को लिखा गया है। जबकि छह स्टाफ नर्स और चार वार्ड ब्वॉय के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है। वहीं ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर्स को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। जांच कमेटी में डॉ। विनय कुमार, डॉ। विभु साहनी और डॉ। टीवीएस आर्या शामिल थे।

बयानों के आधार पर हुई कार्रवाई

सोमवार को तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने कोविड वार्ड की इंचार्ज सिस्टर, सफाई कर्मचारी, वार्ड ब्वॉय व ड्यूटी पर मौजूद रहे करीब 12 डॉक्टर्स से पूछताछ की। इस दौरान कमेटी ने सभी के बारी-बारी से बयान दर्ज कराए। जिसके बाद इस मामले में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों की रिपोर्ट लिस्ट बनाकर कमेटी ने सोमवार देर शाम प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार को सौंप दी। इसके आधार पर ही प्रिंसिपल ने सभी के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति रिपोर्ट लखनऊ भेजी है। वहीं इस प्रकरण में शासन स्तर से भी कार्रवाही तय मानी जा रही है।

इन पर हुई कार्रवाई

मेडिकल कॉलेज के कोविड वॉर्ड में ड्यूटी कर रही सिस्टर इंचार्ज रंजना को रविवार रात ही वार्ड से हटा दिया गया था। जबकि सोमवार को कार्रवाई के लिए डीजीएमई को लिखा गया है। वहीं ड्यूटी पर रही अवनी परिधि की छह स्टाफ नर्स को भी हटा दिया गया। जबकि अवनी परिधि कंपनी को दूसरी स्टाफ नर्स तैनात करने के लिए लिखा गया है। वहीं चार वार्ड ब्वॉय को हटाकर दूसरे वार्ड ब्वॉय तैनात करने के लिए विश्वा कंपनी को लिखा गया है। इसके अलावा ड्यूटी पर रहे सात जूनियर और सीनियर रेजिडेंट्स को चेतावनी दी गई है कि वह अपना काम पूरी सजगता व निष्ठा से करें। अगर इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति होती है तो उनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि रिपोर्ट लखनऊ भेज दी गई है।

Posted By: Inextlive