ग्रैप का कराएं अनुपालन, निर्माण होता मिला तो नपेंगे अफसर

संपत्ति विभाग को दिए बकाए के वसूली के आदेश

कार्रवाई न करने पर प्रवर्तन विभाग को लगाई फटकार

Meerut : करीब 1 माह बाद चुनाव ड्यूटी से वापस लौटे प्राधिकरण उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय ने शुक्रवार को मेरठ में लगातार बढ़ रहे पॉल्यूशन लेवल पर अधिकारियों को चेताया और कहा कि गे्रडेड एक्शन रिस्पांस प्लान का अनुपालन हो। संपत्ति विभाग को बकाए की वसूली के आदेश दिए। वहीं अवैध निर्माणों के खिलाफ लचर कार्रवाई पर प्रवर्तन विभाग के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई।

निर्माण हुआ तो गिरेगी गाज

प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने शुक्रवार को बैठक के दौरान निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहें। ग्रैप के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराएं और अवैध निर्माण न होने दें। उपाध्यक्ष ने गत एक माह में अवैध निर्माणों के खिलाफ की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की। साथ ही प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों को अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई में हीलाहवाली पर जमकर फटकार लगाई। आगामी दो दिनों में विभिन्न विभागों को पेंडेंसी निपटाने के लिए एमडीए उपाध्यक्ष ने दिए। प्राधिकरण सचिव प्रवीना अग्रवाल, सीटीपी इश्तियाक अहमद, चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव समेत प्राधिकरण अधिकारी बैठक में मौजूद थे।

---

कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज का ई-ऑक्शन में आएगी तेजी

मेरठ: मेरठ विकास प्राधिकरण की विभिन्न आवासीय योजनाओं में कॉमर्शियल, इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की ब्रिकी में तेजी आएगी। प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने संपत्ति विभाग को योजनाओं में ऐसी कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं जो बिक्री के लिए हैं। अब तक 150 प्रॉपर्टीज को एमडीए की आधिकारिक वेबसाइड पर अपलोड कर दिया गया है। हर माह निश्चित तिथि पर ई-ऑक्शन के द्वारा संपत्ति की बिक्री हो रही है।

---

प्राधिकरण के विभिन्न विभागों को पेंडेंसी निपटाने के निर्देश दिए गए हैं। अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की गई है तो वहीं अवैध निर्माणों पर संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। ई-ऑक्शन के तहत कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज की बिक्री में भी तेजी लाई जाएगी।

-राजेश कुमार पाण्डेय, उपाध्यक्ष, एमडीए

Posted By: Inextlive