2 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हो चुके हैं जिले में

- 65 फीसदी बेड फुल हैं मेडिकल कॉलेज के लेवल- 3 कोविड अस्पताल में

Meerut । कोविड-19 पीक पर है। शहर में एक्टिव केसेज की संख्या हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है। बढ़ते केसेज के आगे अब हेल्थ सिस्टम भी हांफने लगा है। स्थिति यह है कि प्राइवेट कोविड-19 अस्पताल में बेड के लिए वेटिंग शुरु हो गई है। वहीं मेडिकल कॉलेज के लेवल- 3 कोविड अस्पताल में भी तकरीबन 65 फीसदी बेड फुल चल रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सभी इंतजाम पूरे हैं। मरीजों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। जिले में अब 2 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हो चुके हैं।

ये है स्थिति

जिले में प्राइवेट कोविड अस्पताल आनंद में 100 बेड का कोरोना वार्ड हैं। मंगलवार तक यहां सभी बेड फुल चल रहे हैं। जबकि मरीज वेटिंग में बेड बुक करा रहे हैं। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज में भी 133 कोविड-19 मरीज एडिमट हैं। जबकि यहां अस्पताल में 200 बेड हैं। इसके अलावा मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज में 250 बेड आईसोलेशन के हैं जबकि 50 बेड आईसीयू के हैं। यहां भी लगभग 50 प्रतिशत बेड फुल हैं।

--------।

रणनीति बना रहा विभाग

बढ़ते मरीजों को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों ही अलर्ट मोड में हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार सुविधाओं को बढ़ाने को लेकर लगातार जोर दिया जा रहा है। कोरोना की चेन को बीच में ही ब्रेक करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया किी एल-2 व एल 3 फैसिलिटीज में बाहर के मरीज भी एडिमट हैं। शासन को पत्र लिखकर बाहर के मरीजों को लोकल एल-3 अस्पताल में एडिमट करने का अनुरोध किया गया है।

------

हमारे पास पूरा सेटअप हैं। लगातार संसाधनों को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। हालात पूरी तरह से कंट्रोल में हैं।

डॉ। राजकुमार, सीएमओ, मेरठ

Posted By: Inextlive