चार साल की बच्ची से दुष्कर्म, पुलिस पीडि़ता को छोड़ आई हरदोई

घटना छिपाती रही पुलिस, दुष्कर्म की पुष्टि

एडीजी ने मामले की लीपापोती करने वाली पर कार्रवाई को कहा

Meerut। चार साल की बच्ची के साथ हैवानियत की घटना को देखकर भी नौचंदी पुलिस का दिल नहीं पसीजा। घटना छिपाने के लिए पुलिस बच्ची और उसके परिवार को हरदोई छोड़कर आ गई। बाद में पीडि़त को मेरठ लाया गया। एडीजी ने बच्ची का मेडिकल कराया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद आरोपी नौशाद को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

ये था मामला

तीन मार्च को हरदोई का एक परिवार रोडवेज बस से मेरठ पहुंचा था। परिवार में दो बच्ची भी थीं। सोहराब गेट रोडवेज बस स्टैंड के सामने ही दंपती दोनों बच्चियों के साथ सोने की तैयारी कर रहा थी। इसी बीच स्कूटी पर सवार युवक आया। उसने बच्ची की मां से करीब सात मिनट बातचीत की। उसके बाद बहाने से चार साल की बच्ची को अगवा कर ले गया। रातभर पुलिस ने बच्ची और अगवा करने वाले युवक को खंगाला। छह थानों की पुलिस लगा दी गई। आरोपी ने बच्ची को बदहवास हालत में बच्चा पार्क पर छोड़ दिया। इसके बाद घटना को छिपाते हुए नौचंदी पुलिस पीडि़त बच्ची और उसके परिवार को हरदोई छोड़ आई।

एडीजी ने दिए निर्देश

एडीजी राजीव सभरवाल के निर्देश पर परिवार को फिर से मेरठ लाया गया। पीडि़त बच्ची का मेडिकल कराया गया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हो गई। करीब एक सप्ताह बाद पुलिस ने बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म करने के आरोपी नौशाद कुरैशी निवासी सराय बहलीम को मुठभेड़ में पकड़ लिया। बाद में उसे जेल भेज दिया। एडीजी राजीव सभरवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट में सरकार पीडि़त परिवार की आर्थिक मदद करती है। मदद के लिए शासन को लिखा गया है। पुलिस ने जिस प्रकार से घटना को छिपाया था। उससे पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद तक नहीं मिल पाती। उससे भी अहम बात है कि पुलिस ने पाक्सो एक्ट और दुष्कर्म की धाराएं भी आरोपित की गिरफ्तारी के बाद बढ़ाई हैं।

बच्ची को अगवा करने के बाद नौचंदी पुलिस पूरे मामले को दबाने में जुटी हुई थी। जानकारी मिलने पर पीडि़त बच्ची का मेडिकल कराया गया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई। लीपापोती करने वाली नौचंदी पुलिस पर एसएसपी को कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं।

राजीव सभरवाल, एडीजी, मेरठ जोन

मामले की जांच सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह को दी गई है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive