शहर में अलर्ट पुलिस, एडीजी ने निकाला पैदल मार्च

दिल्ली हिंसा के बाद हाई अलर्ट, इस बार न बंटे भड़काऊ सामग्री

संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में तैनात की गई फोर्स

Meerut। दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट घोषित है। वहीं, ऐसे में शहर में कहीं भी कानून व्यवस्था न बिगड़े इसको लेकर मेरठ का पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड में है। यही नहीं, शहर में कहीं भी भड़काऊ सामग्री न बंटे इसको लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय है। भड़काऊ सामग्री या पर्चे बंटने को लेकर पुलिस इस बार विशेष निगरानी रख रही है। वहीं, शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए बुधवार को एडीजी प्रशांत कुमार ने हापुड़ अड्डे से फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान शहर के तमाम अधिकारी और अ‌र्द्धसैनिक बल भी मौजूद रहा।

पुलिस ने लिया सबक

गौरतलब है कि बीस दिसंबर को मेरठ में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बवाल हो गया था। बवाल से पहले शहर की गलियों और चौराहों पर प्लानिंग के तहत पत्थर लाकर रखे गए थे, इतना ही नहीं रात ही रात में भड़काऊ सामग्री भी माहौल खराब करने के लिए बांटी गई थी। घंटाघर की कई दुकानों पर सीएए का विरोध वाले पर्चे चस्पा किए गए थे। ऐसे में बीते दिनों जब दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बवाल एक बार फिर बड़ा है, दोबारा से कोई इस तरह की घटना मेरठ में न हो इसको लेकर सक्रियता बढ़ाई गई है। दोबारा से किसी तरह मेरठ में माहौल खराब न हो इसको लेकर शांति समिति की मीटिंग भी की जा रही है। वहीं दूसरी ओर एडीजी प्रशांत कुमार, एसएसपी अजय साहनी समेत तमाम अधिकारियों ने हापुड़ रोड से लेकर शहर भर में फ्लैग मार्च निकाला गया। पैरा मिलेट्री फोर्स के साथ आलाधिकारियों ने कई संवेदनशील जगहों में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहें।

एलआईयू भी अलर्ट

एसएसपी अजय साहनी ने दिल्ली हिंसा के मद्देनजर एलआईयू टीम को भी अलर्ट कर दिया है। बीती 20 दिसंबर को शहर में जहां जहां बवाल हुआ था वहां पर एलआईयू की टीम विशेष नजर रख रही है। एलआईयू टीम इनपुट लेकर रिपोर्ट तैयार करके अधिकारियों को सौंपेगी।

मेरठ में सब जगह शांति है। फ्लैग मार्च पुलिस के साथ मिलकर निकाला गया है। जो भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रशांत कुमार, एडीजी, मेरठ जोन

मेरठ से फरार उपद्रवी, घरों में लटके ताले

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए बवाल में पचास के करीब आरोपी तो पुलिस जेल भेज चुकी है, इनकी चार्जशीट की तैयारी भी पुलिस ने कर ली है, लेकिन अभी कई आरोपी ऐसे है जो पुलिस की पकड़ से बाहर है। कुछ आरोपियों को फोटो के आधार पर पुलिस ने चिन्हित किया है, लेकिन उनके घरों में ताला लटका है। हालांकि, पुलिस ऐसे आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगातार दबिश दे रही है। एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि हिंसा के मामले में आरोपी पहले जेल जा चुके है। अभी कुछ फरार चल रहे है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस को आदेश दिए गए हैं, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लगातार दे रहे दबिश

इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट प्रशांत कपिल ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। कई आरोपियों के घर पर ताले लटके है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

कई आरोपी किए चिन्हित

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में एक बार फिर बवाल हुआ तो मेरठ में कोई माहौल खराब न हो इसको लेकर पुलिस को कानून व्यवस्था की याद आई। पुलिस ने अज्ञात में कई आरोपी चिन्हित किए है, जिनके घरों पर लगातार दबिश लिसाड़ी गेट पुलिस द्वारा दी जा रही है लेकिन आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है, आरोपियों के घरों पर ताले भी लटके हुए है। बता दें कि पुलिस इस मामले में पीएफआई के एजेंटों को गिरफ्तार करके पहले जेल भेज चुकी है।

Posted By: Inextlive