पुलिस ने तीन उपद्रवी किए गिरफ्तार

ब्रह्मपुरी के एक उपद्रवी ने कोर्ट में डाली सरेंडर अर्जी

लिसाड़ी गेट पुलिस ने दो युवकों को पूछताछ के लिए उठाया

Meerut। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गत 20 दिसंबर को जुम्मे की नमाज के बाद मेरठ में हुई हिंसा की मजिस्ट्रियल जांच बैठा दी गई है। यह जांच एडीएम सिटी द्वारा की जाएगी। वहीं बवाल करने वाले दो आरोपियों को लिसाड़ी गेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी को नौचंदी पुलिस ने जेल भेज दिया है। इसके अलावा ब्रह्मपुरी थाने में उपद्रव के मामले में वांछित एक आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर की अर्जी डाली है।

तीन उपद्रवी गिरफ्तार

बवाल के मामले में लगातार एसआईटी टीम और पुलिस की दबिश जारी है। नौचंदी पुलिस ने इस मामले में खालिद निवासी जैदी सोसाइटी की फोटो से पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने हापुड़ रोड पर पुलिस पर पथराव और फायरिंग की थी। इसके साथ ही लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने बताया कि दानिश निवासी श्याम नगर और फरमान निवासी पिलौखड़ी को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही हैं। ब्रह्मपुरी थाने में नामजद आरोपी फैजल ने कोर्ट में सरेंडर अर्जी डाली है।

हिंसा की मजिस्ट्रियल जांच

एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने बताया कि एसएसपी द्वारा उपरोक्त घटना की मजिस्ट्रियल जांच के लिए डीएम अनिल ढींगरा से अनुरोध किया गया था। जिसके बाद जांच के लिए उन्हें नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त घटना के बारे में यदि किसी भी व्यक्ति को कोई साक्ष्य/बयान प्रस्तुत करना है, तो वह आठ से 15 जनवरी तक उनके कलक्ट्रेट स्थित कार्यालय कर सकता है।

पूछताछ के लिए उठाया

लिसाड़ी गेट पुलिस ने हिंसा के मामले में आमिर और इंतकाफ को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इसकी जानकारी आदर्श सेवा समिति के अध्यक्ष अनस चौधरी को लगी गई। जिसके बाद वह थाने पहुंचे और उन्होंने इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल से कहा कि यदि यह दोनों हिंसा में शामिल नहीं है तो इन्हें छोड़ा जाए। पुलिस ने फोटो और वीडियो से तस्दीक करने के बाद उक्त दोनों युवक को अनस चौधरी के सुपुर्द कर दिया।

Posted By: Inextlive