डीएम ने नगरीय निकायों के अधिकारियों को जारी किए निर्देश

संक्रमण रोगों को नियंत्रित करने को स्वच्छता पर दिया जोर

Meerut। दूषित पेयजल एवं जल जमाव के कारण संक्रामक रोगों के प्रसार की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने बचाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। मुख्य रूप से डेंगू से बचाव के लिए मंगलवार को तमाम संबंधित विभागों को दिशा-निर्देश जारी किए गए। डीएम के। बालाजी ने बैठक कर स्वच्छता पर जोर देने के लिए निर्देश दिए।

आवश्यक कार्रवाई की जाए

बैठक में डीएम ने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत को संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए नगरीय निकायों में आवश्यक कार्रवाई की जाए। इसके लिए विशेष रूप से साफ-सफाई व्यवस्था, शुद्ध पेयजल व्यवस्था, जल निकासी की समुचित व्यवस्था, खुले में शौच से मुक्ति, दवा का छिड़काव, निगरानी समितियों को सक्रिय करने, नगरीय निकायों के चुने हुए जनप्रतिनिधियों का संचारी रोगों की रोकथाम के साथ साफ-सफाई के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अभियान चलाने पर जोर दिया गया।

जागरूकता अभियान चलाएं

इसके अलावा डेंगू को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देशित कर सतर्कता बरतने व बचाव के उपाय अपनाने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही संक्रामक रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जागरूकता अभियान चलाने के लिए भी निर्देश दिए। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive