-सीसीएसयू ने एडमिशन की तारीख एक दिन बढ़ाई

- पीजी फ‌र्स्ट ईयर, एलएलबी, सर्टिफिकेट व डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश ले सकेंगे

Meerut : सीसीएसयू और कालेजों में संचालित परास्नातक प्रथम वर्ष (पीजी), एलएलबी प्रथम वर्ष और सर्टिफिकेट व डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन की तारीख बढ़ा दी गई है। स्टूडेंट्स अब 18 दिसंबर को भी दाखिला ले सकेंगे। इन पाठ्यक्रमों में रजिस्टर्ड छात्र-छात्राएं जिनका नाम पहले वरीयता क्रम में है, वह अपनी लाग इन आइडी से आफर लेटर डाउनलोड कर कालेजों में प्रवेश करा सकते हैं। कालेजों को प्रवेश लेने के बाद छात्रों को कनफर्म भी करना है।

ग्रेजुएशन में आज तक प्रवेश

सीसीएस यूनिविर्सटी और उससे जुड़े कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में अंतिम ओपन मेरिट से गुरुवार को भी प्रवेश हुए। स्नातक में प्रवेश की अंतिम तिथि 18 दिसंबर निर्धारित है। विवि ने इसके बाद स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया को बंद करने का निर्णय लिया है। हालांकि शुक्रवार को प्रवेश की स्थिति देखकर पता चलेगा कि स्नातक में कितनी सीटें खाली रहेंगी। स्नातक और परास्नातक प्रथम वर्ष में अभी तक एक लाख 23 हजार से अधिक अभ्यर्थियों के प्रवेश हुए हैं। गुरुवार को 6767 छात्र-छात्राओं के प्रवेश होंगे।

बीपीइएस में आज से प्रवेश

सीसीएसयू से जुड़े कालेजों में संचालित बीपीइएस पाठ्यक्रम में रजिस्टर्ड और फिजिकल फिटनेस टेस्ट उत्तीर्ण अभ्यर्थी 18 दिसंबर से प्रवेश करा सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को 18 से 22 दिसंबर के बीच का समय दिया गया है। प्रवेश के लिए अभ्यर्थी अपने लाग इन आइडी से आफर लेटर डाउनलोड कर कालेजों में जमा कराएंगे। जिसके आधार पर कालेज वरीयता सूची बनाकर आनलाइन प्रवेश को सुनिश्चित करेंगे।

बीए एकल विषय में 21 तक प्रवेश

विश्वविद्यालय से जुड़े कालेजों में बीए में एकल विषय के साथ और लेट्रल प्रवेश के लिए आनलाइन पंजीयन कराने वाले अभ्यर्थी 18 दिसंबर से फिर से आफर लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी 21 दिसंबर तक आफर लेटर डाउनलोड कर जिस कालेज में प्रवेश लेना चाहते हैं, प्रवेश ले सकते हैं।

Posted By: Inextlive