परीक्षा छुटने के बाद जाम में फंसने को मजबूर हुए परीक्षार्थी

घंटों तक प्रभावित रहा यातायात सिस्टम, लोग हुए परेशान

Meerut। बीएड एंट्रेंस का एग्जाम खत्म होने के बाद शहर में यातायात व्यवस्था धड़ाम हो गई। शहर में कोई भी ऐसा एरिया नहीं था, जहां जाम न लगा हो। पूरे शहर में लोगों को जाम से परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर जाम लगने से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी पूरी तरह से उड़ गई। यातायात व्यवस्था बनाने की तैनात की गई पुलिस भी पूरी तरह से फेल साबित हुई। शाम से लेकर रात तक लंबे जाम की समस्या से लोग जूझते हुए दिखाई दिए। कंपलीट लॉक डाउन की भी पालन नहीं हो सका। अपने बच्चों को परीक्षा दिलाने आए अभिभावक और पति सड़क पर खड़े हुए बातचीत करते रहे।

यहां लगा जाम

शाम को परीक्षा छूटने के बाद परीक्षार्थी जैसे ही अपने घर के लिए वाहनों से निकलने शुरू हुए तो लंबे जाम में फंसते चले गए। कोई भी ऐसी जगह नहीं थी, जहां पर जाम से न जूझना पड़ा हो। लंबे जाम की समस्या से जूझना पड़ा। बेगमपुल से जाम लगना शुरू हुआ, जो भैंसाली रोडवेज बस स्टैंड, केसर गंज, रेलवे रोड चौराहा, मैट्रो प्लाजा, बहादुर मोटर्स, शारदा रोड तक लगा रहा। इसके आगे बिजली बंबा बाईपास पर भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। हापुड़ अड्डे से गढ़ रोड पर लंबे जाम की समस्या से जूझना पड़ा। इसके साथ ही सोहराब गेट बस स्टैंड से लेकर तेजगढ़ी तक लंबा जाम लगा रहा। इससे आगे मेडिकल तक भी लंबे जाम की समस्या से जूझना पड़ा। यहां दूर से दूर तक ट्रैफिक खुलवाने वाला कोई पुलिसकर्मी देखने को नहीं मिला।

जाम में फंसे लोग

इसके साथ ही यहां से जाम से बचने के लिए लोगों ने लिसाड़ी गेट चौपला, भूमिया पुल, पुराना सीओ ब्रहमपुरी ऑफिस, कबाड़ी बाजार से निकलने की कोशिश की तो यहां भी लंबे जाम में लोग फंसते चले गए। शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई थी। इसके अलावा जो स्टूडेंट्स बाहर से परीक्षा देने के लिए आए थे, उन्हें वापसी में एनएच-58 बाईपास पर लंबे जाम की समस्या से जूझना पड़ा। बीएड परीक्षा के चलते सेंटरों से बाहर से लेकर जाम तक सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रहीं और व्यवस्था बनाने वाले पूरी तरह से फेल साबित हो गए।

बीएड परीक्षा होने के चलते शहरभर में भीड़ थी। परीक्षा छूटने के बाद काफी भीड़ रही। ट्रैफिक पुलिस ने पूरी तरह से कंट्रोल कर लिया। किसी भी परीक्षार्थी को परेशानी नहीं होने दी गई।

जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive