एयरपोर्ट को लेकर यूपी सरकार के पाले में है गेंद

Meerut। संसद में पेश आम बजट में 100 नए हवाई अड्डे बनाने की घोषणा की गई है। वहीं अब उम्मीद की जा रही है कि मेरठ में भी हवाई उड़ान का सपना जल्द ही जमीन पर उतर सकेगा। इस बाबत सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहाकि मेरठ में एयरपोर्ट बनाने संबंधी सभी कार्रवाई केंद्र से पूरी हो गई है। जल्द ही इसका असर भी दिखेगा। यूपी सरकार के पाले में प्रक्रिया है। यूपी सरकार जमीन देगी तो जल्द ही मेरठ से भी हवाई उड़ान हो सकेगी।

केंद्र सरकार की तरफ से पूरी प्रक्रिया हो गई है। अब एयरपोर्ट बनने को लेकर गेंद प्रदेश सरकार के पाले में है। जमीन यूपी सरकार को उपलब्ध करानी है। जब घोषणा हुई है तो वह पूरी भी कराई जाएगी।

राजेंद्र अग्रवाल, सांसद, मेरठ-हापुड़ लोकसभा

मेरठ से हवाई उड़ान होना बहुत आवश्यक है। यहां खिलाड़ी नहीं आ पाते है, इससे कारोबार पर फर्क पड़ता है। यहां से पहले जाम से जूझकर दिल्ली जाना पड़ता है, उसके बाद सामान दूसरे देश और राज्य में सप्लाई होता है। उम्मीद है जल्द ही हवाई उड़ान मेरठ से शुरू होगी।

जतिन सरीन, एसएस स्पो‌र्ट्स

मेरठ में हवाई उड़ान नहीं होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। खिलाड़ी भी इसके चलते मेरठ नहीं आ पाते है। हमें सामान भेजने के लिए पहले दिल्ली भेजना पड़ता है, वहां से एयरपोर्ट से सामान को दूसरे राज्य और देश में भेजना पड़ता है।

राकेश महाजन, डायरेक्टर, बीडीएम

Posted By: Inextlive