दिल्ली में ब्लास्ट के बाद मेरठ में पुलिस ने शुरू की चेकिंग

शहर के होटल्स और बसों में चलाया गया चेकिंग अभियान

Meerut। दिल्ली में ब्लास्ट के बाद यूपी के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया। ऐसे में मेरठ से दिल्ली की दूरी महज 60 किमी है। लिहाजा पुलिस की सतर्कता और सख्ती बढ़ा दी गई है। एसएसपी अजय साहनी ने शहर भर में चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही देर शाम होटलों और बसों में चेकिंग अभियान चलाया गया। वहीं, इंटेलीजेंस एजेंसी भी अलर्ट हो गई।

पहले भी मिले आतंकी

मेरठ में पहले कई आतंकियों पर कार्रवाई की जा चुकी है। यहां आए दिन एनआईए और बम निरोधक दस्ता आकर चेकिंग करता रहता है। दिल्ली और मेरठ की दूरी महज 60 किमी है। ऐसे में मेरठ अति संवेदनशील शहर होने के चलते काफी सतर्कता बरती जा रही है। कई खुफिया एजेंसियां यहां अलर्ट हो गई है।

पहले भी किए कई खुलासे

मेरठ के इन जांबाजों ने पहले भी दिल्ली और एनसीआर में कई खुलासे किए गए है। हथियार सप्लायरों की खेप और हत्या करने वाले शार्प शूटरों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है। दिल्ली में ब्लास्ट होने के बाद आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ से यूपी के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। मेरठ में संदिग्ध लोगों की तलाश शुरू कर दी है। इंडियन मुजाहिद्दीन, आईएसआई, जैश संगठन समेत कई आतंकियों के संगठन मेरठ में सक्रिय रहे है। ऐसे में दिल्ली के ब्लास्ट में मेरठ का कनेक्शन भी तलाशा जा रहा है।

चलाया गया चेकिंग अभियान

एसएसपी अजय साहनी ने सभी थानों में चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। इसके बाद शहर भर में चेकिंग अभियान भी चलाया गया है। सदर बाजार एसओ, टीपी नगर समेत कई थानों की पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। संदिग्ध लोगों की सख्ती से चेकिंग की गई। इंटेलीजेंस ने भी गोपनीय स्तर पर अपनी जांच शुरू कर दी है। सदर बाजार पुलिस ने तो रोडवेज बस स्टैंड, होटलों में चेकिंग करनी शुरू कर दी। बसों में बैग को खुलवाकर चेक किया गया।

ये पकड़े जा चुके है आतंकी

8 जनवरी 2021

पूर्व फौजी सौरभ शर्मा को हापुड़ गिरफ्तार किया गया था। जिसने कई अहम जानकारी आतंकियों तक पहुंचाई थी।

16 अगस्त 2014

मेरठ से संदिग्ध आईएसआई एजेंट आसिफ अली की गिरफ्तारी की गई थी।

18 अप्रैल 2004

मेरठ से रूबी बेगम नाम की आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी की गई थी।

10 मार्च 2005

मेरठ से खलील हुसैन शाह नाम के आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी की गई थी।

23 अगस्त 2005

लश्कर-ए-तैयबा के चीफ कोऑíडनेटर अबु रज्जाक मसूद का मुजफ्फरनगर कनेक्शन मिला था।

दिल्ली में ब्लास्ट के बाद मेरठ में भी अलर्ट जारी कर दिया गया। सभी सीओ और थानेदारों-इंटेलीजेंस को चेकिंग करने के निर्देश दिए गए है। पूरी सतर्कता और निगरानी कराई जा रही है।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive