जिला प्रशासन ने हर स्तर पर तैयारी की पूरी, स्कूल-कॉलेज में कार्यक्रमों का होगा आयोजन

शहीद स्मारक पर भव्य कार्यक्रम के बीच शाम छह बजे प्रज्वलित होगी अमर जवान ज्योति

Meerut। स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने की तैयारी शनिवार की शाम तक पूरी कर ली गई। शहर के सभी ऐतिहासिक और सरकारी भवनों को रंग-बिरंगी रोशनी से नहला दिया गया। शहीद स्मारक पर अमर जवान ज्योति के प्रज्वलन के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर भी अधिकारी तैयारियों में जुटे रहे। सीडीओ शशांक चौधरी का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की पूरी तैयारी कर ली गई है। मुख्य कार्यक्रम शहीद स्मारक पर होगा। यहां शाम छह बजे अमर जवान ज्योति प्रज्वलित की जाएगी। कोरोना के चलते इस बार कार्यक्रमों में सीमित संख्या में ही छात्र-छात्राओं को शामिल किया जाएगा।

गूंजेंगे देशभक्ति के तराने

15 अगस्त की सुबह छह बजे शहर के मुख्य स्थान मंगल पांडेय चौक, इंदिरा चौक, सूरजकुंड पार्क, गांधी आश्रम, शहीद स्मारक, बेगमपुल, चंद्रशेखर की प्रतिमा कोआपरेटिव चौपला, कचहरी स्थित डा। आंबेडकर की प्रतिमा पर राष्ट्रीय गीतों का प्रसारण किया जाएगा।

यहां होगा ध्वजारोहण

कमिश्नरी व कलक्ट्रेट में कमिश्नर व डीएम सुबह आठ बजे ध्वजारोहण करेंगे। इसके अलावा सभी सरकारी व गैर सरकारी इमारतों पर स्वतंत्रता दिवस पर सुबह आठ बजे राष्ट्रध्वज फहराया जाएगा। देशभक्ति के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

Posted By: Inextlive