कई दिनों से बनी है समस्या, जलनिकासी की व्यवस्था बनाने में निगम नाकाम

Meerut। ईव्ज चौराहे के समीप स्थित मोहल्ला पूर्वा अहिरान की गलियों में कई दिनों से जलभराव है। यह बारिश का पानी नहीं है बल्कि जल निकासी ठप होने से नालियों के उफनाने से एकत्र हुआ है। जो लोगों के घरों में भर रहा है। इसे लेकर स्थानीय लोगों में जमकर आक्रोश है।

कोशिश नाकाम रही

शुक्रवार को जलकल अनुभाग के इंजीनियर मय जेसीबी व सीवर जे¨टग मशीनों के साथ जलनिकासी सुचारू कराने पहुंचे। क्षेत्रीय पार्षद समेत बड़ी संख्या में लोग एकत्र रहे। करीब तीन घंटे तक पूर्वा अहिरान के नाले के उस हिस्से की सफाई कराते रहे। जहां से सीवर लाइन में जल निकासी की नाली जुड़ी है। सीवर जे¨टग मशीन से चोक सीवर लाइन के ब्लाक को खोलने की कोशिश भी हुई। लेकिन यह कोशिश नाकाम रही। जिसके बाद मुख्य सड़क के दूसरी तरफ के नाले में जलनिकासी की व्यवस्था बनाई गई। क्षेत्रीय पार्षद और स्थानीय लोगों ने कहा कि जब तक बड़े नाले का अतिक्रमण नहीं हटाया जाएगा। गलियों की नालियां नहीं साफ होंगी। जिमखाना मैदान के नाले को जलनिकासी का माध्यम नहीं बनाया जाएगा। तब तक जलभराव बना रहेगा। स्थिति ये है कि घर में गंदा पानी न घुसे लोगों ने चौखट पर बंधा लगा दिया है।

ये हैं जलनिकासी की प्रमुख बाधा

ईव्ज चौराहे से इंदिरा चौक तक पूर्वा अहिरान का नाला चोक है। पूरे नाले पर दुकानदारों का अतिक्रमण है। जिससे सफाई नहीं हो सकती है।

बुढ़ाना गेट से जिमखाना होते हुए बच्चा पार्क को जाने वाले नाले पर जिमखाना तिराहे पर दुकानदारों को अतिक्रमण है। जिससे यह नाला चोक है। सफाई नहीं हो सकती है।

ईव्ज चौराहे से लेकर इंदिरा चौक तक मुख्य सड़क की ट्रंक सीवर लाइन चोक है। इसी सीवर लाइन से पूर्वा अहिरान की जल निकासी के नाली जुड़ी है।

Posted By: Inextlive