कोविड से बचाव के इंतजाम का पुलिस कर रही है नया प्रयोग

हिस्ट्रीशीटर और क्षेत्र के बदमाशों के नाम का हो रहा एनाउंसमेंट

पहले कोविड के नियमों का पालन कराने के लिए लगाए गए थे स्पीकर

Meerut। इस्लाम देहली गेट थाने का हिस्ट्रीशीटर है, इस पर पूरी निगरानी पुलिस की तरफ से रखी जा रही है। आपको इसकी किसी भी प्रकार की क्रिमिनल गतिविधि के बारे में जानकारी लगें तो पुलिस को जरूर बताएं। जी हां, इस तरह का एनाउंसमेंट घंटाघर, लाला का बाजार, ब्रह्मपुरी और खैरनगर बाजार में किया जा रहा है। इस दौरान, शहर के कुख्यात बदमाशों के नाम लिए जा रहे हैं, जिससे लोग इनसे अलर्ट रहें और इनकी कोई सूचना मिलने पर पुलिस को बता सकें।

ताकि चल सके पता

बदमाशों के नाम की घोषणा करने के पीछे मकसद यह है कि क्षेत्र में उनकी गतिविधियों का पूरा इनपुट मिल सके, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। एसपी सिटी विनीत भटनागर के निर्देश पर इसके लिए प्रतिदिन सुबह दस बजे एक पुलिसकर्मी को घंटाघर ऑफिस में बदमाशों के नाम की एक लिस्ट लेकर बैठा दिया जाता है, उसका काम पूरे दिन हिस्ट्रीशीटर और कुख्यात बदमाशों के नाम की घोषणा करना होता है।

पहले कोविड से अलर्टनेस

करीब एक साल पहले शहर के घंटाघर, बच्चा पार्क, लाला का बाजार, ब्रह्मपुरी और खैरनगर बाजार में स्पीकर लगाए गए थे। इनका संचालन घंटाघर से किया जा रहा है। खासतौर पर पहले सीसीटीवी से मॉनिटरिंग करके मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दिशा-निर्देश दिए जाते थे। अब कोविड के नियमों के प्रति जागरूक के अलावा भी क्रिमिनल्स से संबंधित घोषणाएं की जा रही हैं। जाम खुलवाने से जुड़ी घोषणाएं भी की जाती हैं।

कोविड नियमों का पालन कराने के लिए स्पीकर लगाए गए थे। अब इन लाउडस्पीकरों के माध्यम से शहर के कुख्यात हिस्ट्रीशीटरों के नाम की घोषणा की जा रही है।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive