सारथी फोर अपडेशन के चलते बंद हुआ ड्राइविंग लाइसेंस बनना

आगामी छह दिनों तक ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पाएंगे

Meerut। बुधवार को आरटीओ कार्यालय मे ड्राइविंग लाइसेंस के नए सॉफ्टवेयर सारथी फोर के लिए अपडेट का काम शुरू हो गया। सॉफ्टवेयर अपडेशन के चलते बुधवार सुबह से ही आरटीओ कार्यालय में लाइसेंस का काम ठप हो गया। आवेदक कार्यालय में पहुंचे तो उनको लाइसेंस विभाग में ताला लगा मिला।

बंद हुए गेट

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अधिकृत सारथी भवन सुबह केवल विभागीय कर्मचारियों के लिए खोला गया। इसके बाद सभी के लिए कार्यालय बंद हो गया। जानकारी के अभाव में सैंकड़ों आवेदक बुधवार को लाइसेंस के आवेदन के लिए कार्यालय पहुंचे लेकिन कामकाज बंद होने से उन्हें खाली हाथ वापस जाना पड़ा।

शुरू हुआ अपडेशन

सारथी फोर के जरिए डीएल संबंधी सभी काम घर बैठे मोबाइल व लैपटॉप के माध्यम से हो जाएंगे। इस सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए लखनऊ से आईटी एक्सपर्ट की एक टीम बुलाई गई है। जनपद संबंधी डाटा सॉफ्टवेयर में फीड कर अपडेशन किया जा रहा है। इस अपडेशन के चलते आरटीओं में आगामी छह दिनों तक ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पाएगा।

सारथी फोर को अपडेट करने का काम किया जा रहा है। गत सप्ताह की इस ब्रेक की सूचना दे दी गई थी। 11 अप्रैल से लाइसेंस बनाने का काम सामान्य रूप से शुरू हो जाएगा।

श्वेता वर्मा, एआरटीओ

लाइसेंस नही बन रहे हैं। यह जानकारी थी, लेकिन जिनके लाइसेंस बन चुके हैं उनको भी नही दिए जा रहे हैं।

साहिल

तीन दिन पहले डीएल के लिए आवेदन किया था। बुधवार को टेस्ट के लिए बुलाया गया था, लेकिन आज कार्यालय बंद है। अब 10 दिन बाद टेस्ट होगा।

शिवम

लाइसेंस प्रक्रिया बंद करने से पहले जिनके काम अधर में थे वे पूरे करने चाहिए थे। कई लोगों को बुधवार के दिन टेस्ट के लिए बुलाया गया था।

नीरज

Posted By: Inextlive