31 मई से शुरु होगा परमानेंट लाइसेंस का काम

1. 25 महीने बाद खुलेगा आरटीओ कार्यालय का सारथी भवन

लìनग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए दोबारा लेना होगा स्लॉट

31 मई से केवल परमानेंट लाइसेंस का काम शुरु किया जाएगा।

लìनग डीएल के लिए नए सिरे से टाइम शेडयूल जारी होगा।

23 अप्रैल से 1 मई और 3 मई से 15 मई फिर 17 मई से 29 मई तक स्थगित हुआ था कार्य

20 हजार से अधिक लाइसेंस के आवेदन अभी तक हैं लंबित

8 हजार हजार परमानेंट लाइसेंस फिलहाल हैं लंबित

12 हजार लìनग लाइसेंस के आवेदन लंबित

Meerut। करीब एक माह आठ दिन बाद 31 मई से एक बार फिर सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय का सारथी भवन गुलजार होगा। कोरोना संक्रमण के कारण करीब सवा महीने से बंद ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम शासन के आदेश के बाद शुरू होगा। फिलहाल स्थायी लाइसेंस बनाने का कार्य किया जाएगा, जबकि लìनग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए फिर से संबंधित लोगों को सारथी पोर्टल पर अप्वाइंटमेंट स्लॉट लेना होगा। इसके बाद लìनग लाइसेंस बनाया जाएगा।

सवा महीने बाद मिलेगी राहत

कोरोना संक्रमण के कारण ड्राइविंग लाइसेंस सेवा 23 अप्रैल से बंद कर दी गई थी। जिससे रोज गुलजार रहने वाला सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय में सन्नाटा पसर गया था। न तो लाइसेंस बनाने के लिए कोई कतार लग रही थी और न ही कर्मचारी इधर -उधर आ जा रहे थे। कार्यालय पहुंचकर कर्मचारी सिर्फ अपने संबंधित विभागीय कामों जिसमें वाहनों की फिटनेस, रजिस्ट्रेशन आदि कामों को निपटा रहे थे। इस बीच अब शासन के आदेश पर 31 मई से फिर से कार्यालय फिर से खोला जारहा है। कोरोना संक्रमण कम होते देख शासन ने इस तिथि से लाइसेंस सेवा को फिर से बहाल करने का निर्णय लिया है।

फिर शुरू होगी भीड़भाड़

इस कारण से पहले 15 मई तक के लिए लाइसेंस स्लॉट रिवाइज किए जाने का आदेश था लेकिन उसके बाद लॉक डाउन दोबारा बढ़ने पर अब 15 जून के बाद से टाइम स्लॉट रिवाइज होंगे। इससे लाइसेंस बनवाने के लिए फिर से लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो जाएगी।

कोराना संक्रमण कम होते देख 31 मई से लाइसेंस सेवा फिर से शुरू हो जाएगी। परमानेंट लाइसेंस बनाने का कार्य तो शुरू हो जाएगा, लेकिन लìनग के लिए अभी इंतजार करना होगा। लìनग लाइसेंस के आवेदनों से संबंधित लोगों को सारथी पोर्टल पर से फिर से तारीख लेनी होगी।

राहुल शर्मा, आरआई

Posted By: Inextlive