शताब्दी एक्सप्रेस और लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को मिली हरी झंडी

Meerut। त्योहारों के सीजन को देखते हुए रेलवे ने मेरठ से गुजरने वाली कुछ अन्य ट्रेनों को संचालित करने का निर्णय लिया है। इसमें लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस शामिल हैं। यह ट्रेन कब से संचालित होगी इसकी डेट अभी जारी नही की गई है। वहीं मेरठ से प्रयागराज के लिए नौचंदी व संगम एक्सप्रेस को इन ट्रेनों के साथ शामिल नही किया गया है।

हरिद्वार का सफर होगा आसान

रेलवे ने बुधवार को मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से हरिद्वार (12171/12172) और दिल्ली से हरिद्वार जाने वाली शताब्दी ट्रेन (12017/12018) के संचालन को हरी झंडी दे दी गई है। लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन और शताब्दी रोजाना चलेगी। इससे पहले मेरठ से वर्तमान में नंदा देवी एक्सप्रेस, जनशताब्दी और गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस का संचालन हो रहा है। यह ट्रेनें मेरठ से मुंबई, हरिद्वार और दिल्ली के लिए यात्रियों को ले जा रही हैं। ऐसे में अब हरिद्वार के लिए दो अन्य ट्रेनें शुरु होने से हरिद्वार का सफर और आसान हो जाएगा।

नौचंदी, संगम को अभी इंतजार

वहीं मेरठ से प्रयागराज संचालित होने वाली मेरठ की दो प्रमुख ट्रेन नौचंदी, संगम को अभी इस सूची में शामिल नही किया गया है। हालांकि, यह माना जा रहा है कि 15 अक्टूबर से पहले इन दोनो ट्रेनों के संचालन पर भी निर्णय लिया जा सकता है। इन ट्रेनों के साथ राज्यरानी भी छह माह से खड़ी हुई है जिस कारण से मेरठ के यात्रियों को काफी परेशानियां हो रही हैं।

मेरठ से दो ट्रेनों का नाम शामिल किया गया है। ये ट्रेन कब से संचालित होंगी। यह अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।

आरपी सिंह, स्टेशन अधीक्षक

Posted By: Inextlive