नौकरी का झांसा देकर ढाई लाख रुपये ठगे, धमकी भी दी

पुलिस ने आरोपित लाला उर्फ नसीमुद्दीन को किया गिरफ्तार

Meerut। संप्रदाय विशेष के एक व्यक्ति ने नाम बदलकर महिला से शारीरिक संबंध बनाए। ढाई लाख रुपये की ठगी की और मतांतरण का दबाव बनाया। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित नसीमुद्दीन को गिरफ्तार किया है। गिरोह के बाकी सदस्यों को भी पुलिस तलाश रही है।

ये है मामला

कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के गांव ¨जझोखर निवासी लाला उर्फ नसीमुद्दीन कई साल से गले में रुद्राक्ष की माला और हाथ में कलावा बांधकर पाश कालोनियों, कालेज, इंस्टीट्यूट आदि के इर्द-गिर्द घूमता था। वह और उसके दोस्त नाम बदलकर महिलाओं -युवतियों से दोस्ती करते हैं। नसीमुद्दीन अपना नाम लाला बताता था।

नौकरी का झांसा

आरोप है कि करीब ढाई वर्ष पूर्व नसीमुद्दीन ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर कंकरखेड़ा क्षेत्र निवासी एक कर्मचारी की पत्‍‌नी से शारीरिक संबंध बनाए। ढाई लाख रुपये भी ठग लिए। महिला को असलियत पता चली तो उसने नसीमुद्दीन को कार्रवाई की चेतावनी दी। इस पर नसीमुद्दीन ने महिला के अश्लील फोटो और वीडियो दिखाते हुए उस पर मतांतरण का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर उसके पुत्र को गोली मारने की धमकी दी।

लव जिहाद में फंसाते थे

सूत्रों ने बताया कि लाला उर्फ नसीमद्दीन के गिरोह में शामिल संप्रदाय विशेष के युवक गले में रुद्राक्ष की माला और हाथ में कलावा बांधते हैं। छात्राओं और नौकरीपेशा युवती -महिलाओं को निशाने पर लेते हैं। लव जिहाद कर युवतियों पर मतांतरण का दबाव बनाते हैं और ठगी भी करते हैं।

पीडि़त महिला ने नौकरी का झांसा देकर दुष्कर्म, ठगी और मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए नसीमुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी सदस्य भी जल्द पकड़े जाएंगे।

तपेश्वर सागर, इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा

Posted By: Inextlive