पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर आरोपी डॉक्टर के घर चलाया बुल्डोजर

10 लाख कीमत की संपत्ति कुर्क कर थाने के माल खाने में रखी गई

Meerut। आकाश पाल के हत्यारोपी और 25 हजार रूपये के इनामी प्रदीप के घर की शुक्रवार को पुलिस ने कुर्की कर दी। परतापुर पुलिस फोर्स के साथ घोपला रोड स्थित आरोपी के घर पहुंची और यहां पर दो घंटे तक कार्रवाई करते हुए घर का जीना, खिड़की दरवाजे समेत सारा सामान जब्त कर साथ ले गई। इतना ही नहीं, आरोपियों के घर नीचे एक दुकान बनी हुई है, उस दुकान का शटर भी पुलिस ने उखाड़ दिया।

कुर्की का नोटिस चस्पा

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि आकाश पाल के हत्यारोपियों के घर कुर्की का नोटिस चस्पा भी किया गया था। इसके बावजूद कोर्ट द्वारा तय समय पर आरोपी पेश नहीं हुए, इसलिए उनके घर की कुर्की कर दी गई है। पीडि़त परिवार को न्याय दिलाया जाएगा। आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार करने के भी निर्देश दे दिए गए हैं।

10 लाख का सामान जब्त

शुक्रवार को कुर्की का वारंट लेकर परतापुर एसओ सतीश कुमार ने सबसे पहले एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह को जानकारी दी। इसके बाद एसओ परतापुर अपनी टीम के साथ घोपला रोड पर आरोपी प्रदीप के घर पहुंच गई। पुलिस ने प्रदीप के घर में जाने के लिए बाहर लगा लोहे का जीने उखाड़कर कब्जे में ले लिया। इसके बाद एक-एक डबल बेड, सोफा, फ्रीज, कूलर, पंखे, ड्रेसिंग टेबल, टेबल, बर्तन, रसोई का सामान पूरा सामान जब्त कर लिया गया। इसके साथ ही लकड़ी के दरवाजे और खिड़कियों को कब्जे में ले लिया गया। बुल्डोजर लगाकर दूसरी मंजिल से सामान निकाला गया और पूरी कार्रवाई करीब तीन घंटे तक चली। एसओ सतीश कुमार ने बताया कि चिकित्सक के घर के अंदर से करीब दस लाख कीमत का सामान मिला है, जिसे थाने के माल खाने में रख दिया है।

बुलाए जेसीबी और ट्रक

आकाश के हत्यारोपियों की कुर्की करने के लिए पुलिस ने अपने खर्च पर जेसीबी और ट्रक बुलाया। उसके बाद जेसीबी के जरिए घर का सामान नीचे उतारा गया और तीन ट्रक सामान जब्त किया गया। जिसे परतापुर थाने में सुरक्षित रखा गया है।

बनाते रहे वीडियो

जैसे ही कुर्की की कार्रवाई करने के लिए पुलिस पहुंची तो तमाशबीनों की भीड़ घर के बाहर जुट गई। छतों पर चढ़ कर कुर्की की कार्रवाई को लोग देखते रहे और मोबाइल के कैमरों में कैद भी करते रहे। वहीं मृतक आकाश के परिजनों ने भी पुलिस की कार्रवाई को मौके पर जाकर देखा।

बॉक्स

क्या होता है कुर्की के सामान का

एडवोकेट संदीप चौधरी ने बताया कि कुर्की का सामान पुलिस कोर्ट के आर्डर पर ही वापसी करती है। जब भी आरोपी सरेंडर करता है तो उसको कोर्ट में आवेदन करना होता है कि वह अपनी कुर्की का सामान वापस चाहता है। इसके बाद यादि कोर्ट ऑर्डर करती है तो पुलिस द्वारा आरोपी का कुर्क किया गया सामान वापस कर दिया जाता है।

Posted By: Inextlive