लिसाड़ी गेट बिजलीघर की टीम गोला कुआं क्षेत्र में गई थी चे¨कग के लिए

गुस्साए कर्मचारियों ने किया हंगामा, आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस ने दी दबिश

Meerut : चे¨कग के दौरान ऊर्जा निगम की टीम पर हमला हो गया। कर्मचारी को बंधक बनाकर जमकर पीटा। टीम उसे बचाने के लिए दौड़ी तो उनपर पथराव कर दिया। जैसे-तैसे कर्मचारियों को छुड़ाकर टीम थाने पहुंची और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी, लेकिन वह घर पर ताला लगाकर फरार हो गए।

कर्मचारी को पीटा

गुरुवार सुबह लिसाड़ी गेट बिजलीघर और विजिलेंस की टीम कोतवाली क्षेत्र के गोला कुआं में चे¨कग के लिए गई थी। एसडीओ एके ¨सघल ने बताया कि आजाद नगर निवासी तनवीर पर दो लाख रुपये का बिजली बिल बकाया है। उसका कनेक्शन काटा जाना था। पड़ोसी शाहिद का कनेक्शन पहले ही काटा जा चुका था। टीम ने देखा कि शाहिद खंभे से बिजली चोरी कर रहा है। इस पर संविदा कर्मचारी इंतजार उसकी छत पर चढ़कर केबल काटने लगा। आरोप है कि शाहिद और उसके स्वजनों ने गेट बंद कर उसकी पिटाई शुरू कर दी। चीख-पुकार सुनकर टीम उसे बचाने के लिए दौड़ी तो आरोपितों ने पथराव कर दिया। मोहल्ले में भगदड़ मच गई। जैसे-तैसे वह बचकर लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे और आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। मामला कोतवाली क्षेत्र का होने के चलते वह वहां पहुंचे और तहरीर दी। सूचना पर एक्सइएन और अन्य अधिकारी-कर्मचारी भी कोतवाली पहुंच गए। तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के घर दबिश दी तो ताला लगा हुआ था। कोतवाली प्रभारी देवेश शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

गुस्से में बंद की आपूíत

टीम पर हमले के बाद कर्मचारियों ने लिसाड़ी गेट बिजलीघर की आपूíत बंद कर दी। तीन घंटे तक आपूíत बंद रहने पर बिजलीघर में भी फोन घनघनाने लगे। लोग परेशान होकर बिजलीघर भी पहुंच गए। हालांकि लोगों की परेशानी को देखते हुए कर्मचारियों ने तीन घंटे बाद आपूíत को सुचारु कर दिया था। इस दौरान कर्मचारियों ने आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

आज फिर चलेगा अभियान

एसडीओ ने बताया कि क्षेत्र में बिजली चोरी और बकाया नहीं देने वालों के कनेक्शन काटने का अभियान चल रहा है। गुरुवार को टीम पर हमला हो गया था, जिसकी तहरीर दे दी गई है। शुक्रवार को फिर से क्षेत्र में अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान फोर्स भी साथ रहेगी।

Posted By: Inextlive