डीएम ने जांची मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था

हाई अलर्ट पर स्टाफ, कांटेक्ट्स भी निगरानी में

Meerut कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्ट्रेन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले में चार लोगों के पॉजिटिव मिलने के बाद हाई अलर्ट है। नए स्ट्रेन की पहचान के लिए दिल्ली की वॉयरोलॉजी लैब में भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई हैं। इनमें 3 लोगों के सैंपल शनिवार को भेजे गए थे जबकि एक मरीज का सैंपल सोमवार को भेजा गया है। इन लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों को घर पर ही क्वारंटाइन कर दिया गया है और पूरे क्षेत्र को भी कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

---------

20 बेड का वार्ड तैयार

शासन की गाइडलाइंस के अनुसार नए स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों के लिए मेडिकल कॉलेज में 20 बेड का अलग फॉरेन ट्रैवलर वॉर्ड बनाया गया है। वही किसी भी विपरीत स्थिति से बचने के लिए डीएम और सीएमओ खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। सोमवार को भी डीएम केबालाजी ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मेडिकल कॉलेज के पि्रंसिपल डा। ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि अलग वॉॅर्ड तैयार कर है। स्टाफ को भी अलर्ट कर दिया गया है।

----------

नहीं िमली महिला

लिसाड़ी गेट स्थित तारापुरी में यूके के लौटी गायब महिला का पता सोमवार को भी नहीं चल पाया है। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने जांच-पड़ताल भी की लेकिन कुछ पता नहीं लगा। जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में पुलिस को जानकारी दे दी गई है।

-----------

टास्क फोर्स का गठन आज

मेरठ। कोरोना वायरस वैक्सीन जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आज आयोजित होगी। इस संबंध में अखिलेश मोहन ने बताया कि नियमित टीकाकरण की समीक्षा हेतु डीएम की अध्यक्षता बैठक का आयोजन किया जाएगा। 17 जनवरी 2021 से होने वाले पल्स पोलियो अभियान की तैयारी, नियमित टीकाकरण की समीक्षा, विशेष टीकाकरण अभियान की समीक्षा, कोल्डचैन व्यवस्था की समीक्षा, समस्त स्वास्थ्य कíमयों (सरकारी एवं प्राईवेट) के डाटाबेस संकलन की समीक्षा तथा जनपद में कार्यरत राजकीय एवं प्राईवेट वैक्सीनेटर की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

Posted By: Inextlive