कुख्यात माफिया बदन सिंह बद्दो की फरारी के मुख्य आरोपी डिपिन सूरी ने किया सरेंडर

लंबे समय से थी पुलिस को तलाश, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

Meerut। बदमाशों की शातिर चाल के आगे एक बार फिर खाकी हाथ मलती नजर आई। कचहरी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को कुख्यात बदन सिंह बद्दो के राइट हैंड डिपिन सूरी ने गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। बावजूद इसके लंबे समय से डिपिन की तलाश में जुटी पुलिस को उसके सरेंडर की भनक तक नहीं लगी। गौरतलब है कि पुलिस बदन सिंह बद्दो की फरारी के मामले में गैंगस्टर के आरोपी और बद्दो के लेफ्ट हैंड पपीत बढ़ला को भी गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। उसने भी कोर्ट में पुलिस को चकमा देकर गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

क्या था मामला

करीब 20 महीने पहले पुलिस अभिरक्षा के दौरान बदन सिंह बद्दो मेरठ के ही एक होटल से फरार हो गया था। बद्दो की फरारी में पुलिसकíमयों के साथ-साथ उसके कुछ करीबियों की भी संलिप्तता पाई गई थी। जिसमें सबसे पहला नाम डिपिन सूरी का आया था। बद्दो की फरारी के मामले में करीब डेढ़ दर्जन लोग जेल गए थे। एक तरफ फरारी के दो माह बाद बद्दो पर ढाई लाख का इनाम घोषित करने के साथ ही गैंगस्टर लगाया गया, वहीं उसके राइट हैंड डिपिन सूरी और लेफ्ट हैंड पपीत बढ़ला को भी बीती 26 नवंबर को गैंगस्टर एक्ट में वांछित कर दिया गया था। जबकि 11 लोगों की फाइल वापस हो गई थी। दरअसल, बद्दो व उसके 11 साथियों के एक जैसे अपराध नहीं मिले थे, जिसके चलते अभियोजन विभाग ने पपीत बढ़ला और डिपिन सूरी के नामों पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के लिए मुहर लगाई थी। इस मामले में दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे थे। हालांकि पुलिस दबिश दे रही थी मगर इनका सुराग नहीं लगा रहा था।

14 दिन की न्यायिक हिरासत

बुधवार को डिपिन सूरी के गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर किया और कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इधर सरेंडर की प्रक्रिया चलती रही और पुलिस-प्रशासन हाथ मलता रहा। दरअसल, डिपिन सूरी कोर्ट में स्टिक के सहारे चलकर सरेंडर करने पहुंचा था। कोर्ट बाहर आते ही पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में लेकर वज्र वाहन तक पहुंचाया। जहां से उसे जेल के लिए रवाना कर दिया गया।

डिपिन ने मांगी थी मोहलत

दरअसल, जब नवंबर में डिपिन सूरी पर मेरठ पुलिस ने गैंगस्टर लगाई थी तो डिपिन सूरी के वकील ब्रह्मपुरी पुलिस से मिले थे और डिपिन के गुरुग्राम के एक हॉस्पिटल में भर्ती होने का हवाला देते हुए गिरफ्तार न करने की मांग की थी। हालांकि पुलिस ने मोहलत नहीं दी थी, इसके बावजूद आरोपी फरार चलता रहा।

Posted By: Inextlive