मनचलों व गैरपंजीकृत खिलाडि़यों के स्टेडियम में प्रवेश पर लगेगी रोक

Meerut। कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बाहरी लोगों के बढ़ते आवागमन और खिलाडि़यों संग छेड़छाड़ की घटनाओं को देखते हुए अब नए सत्र में हर खिलाड़ी को स्मार्ट इलेक्ट्रानिक कार्ड दिए जाएंगे। स्टेडियम के ग्राउंड में प्रवेश के लिए केवल एक रास्ता खुलेगा जहां शीशे का द्वार लगेगा जिसमें कार्ड स्कैन करने के बाद ही एंट्री मिलेगी। वहीं, ग्राउंड के भीतर न जाकर अन्य खेलों में प्रशिक्षण लेने वालों की हाजिरी भी उसी तरह ली जाएगी जिससे पंजीकृत खिलाडि़यों के अलावा कोई और प्रवेश न कर सके। गुरुवार को एक बालिका खिलाड़ी से छेड़छाड़ की घटना के बाद खेल विभाग की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की पहल तेज कर दी गई है।

आनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन

एक अप्रैल से शुरू हो रहे खेल सत्र के लिए करीब एक सप्ताह में खिलाडि़यों के रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। इस बाबत पहली बार खेल विभाग की ओर से वेबसाइट तैयार की जा रही है। सभी खेलों के खिलाडि़यों को वेबसाइट से पंजीकरण फार्म डाउनलोड कर बैंक में शुल्क जमा कराना होगा। शुल्क जमा करने की रसीद स्टेडियम में देकर खिलाड़ी पंजीकृत हो जाएंगे। स्टेडियम से खिलाडि़यों को स्मार्ट कार्ड की तरह पहचान पत्र मिलेगा। उसी कार्ड से उनकी एंट्री भी होगी। खिलाडि़यों को फिलहाल शुल्क बैंक में जमा कराना होगा। भविष्य में आनलाइन जमा करने की व्यवस्था की जाएगी।

छेड़छाड़ के मामले में आरोपी खिलाड़ी को स्टेडियम में आने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। नए सत्र में एंट्री व्यवस्था कार्ड के जरिए की जाएगी। केवल खिलाड़ी ही ग्राउंड पर जाएंगे। पंजीकरण न कराने वाले खिलाडि़यों को प्रवेश नहीं मिलेगा।

आले हैदर, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी, मेरठ

Posted By: Inextlive