- बैंकों में नहीं खत्म हो रही भीड़

- एटीएम चलने से मिल रही लोगों को कुछ राहत

Meerut। नोटबंदी के तकरीबन 50 दिन बीतने के बाद शहर में हालात धीरे धीरे सुधर रहे हैं। लेकिन कुछ जगहों पर एटीएम सुचारू रूप से न संचालित होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बैंक अधिकारियों की मानें तो मेरठ को 250 करोड़ रूपये मिले तो शहरवासियों को कैश के संकट से राहत मिल सकती है।

एटीएम से मिल रहे पैसे

शहर के एटीएम सुचारू रूप से चलने के कारण लोगों की परेशानी कम हो रही है। हालत यह है कि एटीएम में भीड़-भाड़ तो बहुत है लेकिन लोगों को एटीएम से पैसे मिल रहे हैं। इससे कैश का कुछ संकट कम हो रहा है। सोमवार को भी बीते दिनों की ही तरह बैंक खुलने से पहले लंबी कतार लग गई थी। हालांकि दोपहर बाद लाइन खत्म हो गई थी।

एटीएम में रही लंबी कतार

शहर में करीब दो दर्जन एटीएम चल रहे हैं। सोमवार को वहां पर कैश के लिए लंबी कतार लगी रही। हालात यह थे कि कैश डालने आई बैंक की गाड़ी को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

बैंकों में नहीं जमा हो रहा कैश

कैश का रुटेशन है कि घूम नहीं रहा है। बैंकों में भी नए नोट कम ही जमा हो रहे हैं। जो कैश आ रहा है। वह पब्लिक लेकर जा रही है। पर जमा करने के लिए कोई नहीं आ रहा है। इसके कारण भी बैंकों में कैश की किल्लत हो रही है।

सिंडीकेट बैंक में नहीं पहुंचा कैश

कचहरी स्थित सिंडीकेट बैंक में सोमवार को कैश नहीं पहुंचा। यह हाल तब है जब वहां पर लीड बैंक के मैनेजर बैठते हैं। कैश न होने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

-----------

बैंक के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

मेरठ। जिला कांग्रेस सेवादल की टीम ने सेवादल जिलाध्यक्ष रोहित गुर्जर के नेतृत्व में सिंडिकेट बैंक के क्षेत्रीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बैंक से कैश नहीं निकलने की शिकायत की। इस दौरान रोहित ने कहा कि कैश नहीं होने के कारण किसानों की फसल की बुवाई नहीं हो रही है। मजदूरों को पैसे निकालने के लिए पूरे दिन लाइन में लगना पड़ता है। क्षेत्र के एटीएम से कैश नहीं निकल रहा है। जिस कारण आम लोग काफी परेशान हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बैंक की अर्थी निकालकर विरोध किया। इस मौके पर विकास पंडित, मोनू कुमार, अलोक त्यागी, शिवा सैनी, हितेश कुमार, अर्जुन कुमार, सचिन कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive