अधिकतम और न्यूनतम तापमान में आई कमी

सर्दी बढ़ने के आसार, आज हो सकती है बूंदाबांदी

Meerut। मंगलवार की सुबह से शाम तक ठंडी हवा के साथ ही पूरा दिन बादल छाए रहे। आने वाले दिनों में मौसम और ठंडा होने के आसार हैं।

पांच डिग्री गिरा पारा

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अधिकतम तापमान पांच डिग्री नीचे गिर गया है। दीपावली पर अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड था। यह बारिश होने के बाद 23 डिग्री पर आ गया, जो नॉर्मल से तीन डिग्री नीचे गिर गया। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में शीत लहर और तेज ठंड पड़ने के आसार हैं। पहाडों पर हुई बारिश और बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। इन दिनों दिन-रात का तापमान नीचे गिर गया है। आगे कुछ दिन ऐसे ही हालात रह सकते हैं।

कोहरा छाएगा

मौसम विभाग के अनुसार, अब एक सप्ताह के भीतर सुबह के समय अधिक कोहरा रहने का भी अंदेशा भी है। वहीं न्यूनतम तापमान मंगलवार को छह डिग्री रहा, जो सामान्य से चार डिग्री कम रहा। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अभी आगे भी ठंड बढ़ेगी इसकी संभावना है।

तेज हवा और बादल

मंगलवार को तेज हवाओं के साथ ही बादल भी रहे। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में पश्चिम यूपी के जिलों में बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिक डॉ। एएन सुभाष के अनुसार, आज हल्की सी बूंदाबांदी या बारिश हो सकती है। इससे तापमान में और गिरावट आ सकती है।

Posted By: Inextlive