-भारी पुलिस बल के साथ वेदव्यासपुरी पहुंच एमडीए टीम ने किया था कब्जा लेने का प्रयास

-आक्रोशित किसानों ने टीम को बनाया बंधक, बुल्डोजर के सामने लेटे

Meerut: अपनी वेदव्यासपुरी योजना की जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे एमडीए की टीम पर आक्रोशित किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। किसानों ने अफसरों को बंधक बनाकर आंदोलन की चेतावनी दे डाली। टकराव की स्थिति देख एमडीए टीम ने बैरंग ही लौटना मुनासिब समझा।

सेक्टर दस में लेना था कब्जा

एमडीए सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को वेदव्यासपुरी योजना प्रभारी पीएस मिश्रा के नेत्त्व में प्राधिकरण की एक टीम पुलिस बल और जेसीबी मशीन को साथ लेकर करीब क्ख्.फ्0 बजे वेदव्यासपुरी पहुंची। टीम ने योजना के सेक्टर आठ में कब्जा लेने के उदेश्य से भूखंड संख्या क्9 व ख्0 की नपाई करानी शुरू कर दी। इस बीच काफी संख्या बल में एकत्रित हुए किसानों ने एमडीए की टीम पर हमला बोल दिया, जिसके चलते एमडीए कर्मचारियों को जेसीबी मशीन बंद करानी पड़ी।

क्या है मांग

हंगामा कर रहे किसानों ने कहा कि जब तक उन्हें बढ़ा हुआ प्रतिकर नहीं मिलता, वो जमीन पर कब्जा नहीं देंगे। किसानों का नेतृत्व कर रहे डॉ। सिराजुद्दीन, अनिल सभासद व राजपाल चौधरी, आदि ने कहा कि एमडीए किसानो को वार्ता का झुनझुना दिखाकर उनकी जमीन पर दबंगई से कब्जा लेना चाहता है।

प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे

मामला तूल पकड़ते देख एसीएम ब्रह्मपुरी दीपाली कौशिक मौके पर पहुंची ओर किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उग्र रुख अख्तियार कर चुके किसानों ने उनकी बात मानने से इनकार कर दिया। इस मौके पर गोपी चंद्र एडवोकेट, पप्पू चौधरी, जगवीर चौधरी, सुभाष, धनपाल सिंह आदि शामिल रहे।

एमडीए की टीम योजना के केवल फ्भ्00-फ्भ्00 मीटर के दो प्लाटों पर कब्जा करने पहुंचे थी, जमीन पूरी तरह से एमडीए की है, किसानों को कब्जा देना होगा।

-राजेश कुमार, वीसी एमडीए।

Posted By: Inextlive