20 जुलाई से आयोजित होगी बीएड फाइनल ईयर की परीक्षा

30 हजार छात्र बीएड फाइनल ईयर का देंगे एग्जाम

फाइनल ईयर के एग्जाम को लेकर सीसीएसयू ने परीक्षा केंद्रों का किया चयन

81 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी बीएड फाइनल ईयर की परीक्षा

ये होंगे सेंटर

मेरठ में 29

गाजियाबाद में 12

बुलंदशहर में 9

हापुड़ में 4

नोएडा में 8

बागपत में 7

मुजफ्फरनगर में 3

शामली में 2

सहारनपुर में 9

परीक्षा केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

परीक्षा केंद्रों पर सीटिंग अरेंजमेंट के जरिए रखी जाएगी सोशल डिस्टेंसिंग

Meerut। सीसीएसयू व उससे संबद्ध कॉलेजों के बीएड फाइनल ईयर के एग्जाम 20 जुलाई से होंगे। इसके तहत यूनिवर्सिटी ने एग्जाम का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही इसको लेकर परीक्षा केंद्रों का भी निर्धारण कर दिया गया है। साथ ही साथ फाइनल परीक्षा केंद्रों की सूची सीसीएसयू की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। यूनिवर्सिटी के मुताबिक इस बार परीक्षा में 30 हजार छात्र बैठेंगे। परीक्षा केंद्रों पर अनिवार्य रूप से कोविड गाइडलाइन का पालन होगा। इसके लिए सभी केंद्रों को पूरी व्यवस्थाएं पूरी कराने के निर्देश दिए गए हैं।

81 केंद्रों पर बीएड परीक्षा

बीएड फाइनल ईयर की परीक्षा इस बार टोटल 81 केंद्रों पर होगी। इनमें मेरठ में 29, गाजियाबाद में 12, बुलंदशहर में 9, हापुड़ में 4, नोएडा में 8, बागपत में 7, मुजफ्फरनगर में 3, शामली में 2, सहारनपुर में 9 सेंटर बनाए गए है। इन केंद्रों पर टोटल 30 हजार परीक्षार्थी इस बार बीएड फाइनल इयर की परीक्षा देंगे।

कोविड गाइडलाइन का पालन

परीक्षा केंद्रों पर कोविड के नियमों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए पहले ही तैयारियां करने के निर्देश दिए गए हैं। रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि केंद्रों को निर्देश दिए गए हैं कि सीटिंग अरेंजमेंट, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन, हैंडवॉश व केंद्रों की साफ सफाई का पूरा इंतजाम कर लें। इसके अलावा अपने यहां पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्थाओं को चेक करके उनको दुरुस्त करा लें।

चेक करें व्यवस्थाएं

रजिस्ट्रार ने बताया कि केंद्रों को निर्देश दिए गए हैं कि परीक्षा नकलविहीन व पारदर्शिता के साथ होनी चाहिए। इसके लिए पूरे इंतजाम कर लें, कमरों में लाइट व हवा के लिए पंखों आदि का पूरा इंतजाम एक बार सभी चेक कर ले।

Posted By: Inextlive