दो दिन पहले विजिलेंस ने मारा था बिजली चोरी के शक में छापा

किसानों ने जाम लगाते हुए कर दिया हंगामा, पुलिस ने कराया शांत

Meerut। किसानों के घर विद्युत विभाग के विजिलेंस छापे के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने परतापुर थाने में हंगामा करते हुए मुकदमा वापसी की की मांग की। भाकियू नेताओं के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने दिल्ली रोड पर जाम लगाते हुए परतापुर थाने में धरना दिया।

हुई थी रिपोर्ट दर्ज

दो दिन पहले विद्युत विभाग की टीम ने परतापुर के कंचनपुर घोपला और जैनपुर गांव में पांच थानों की पुलिस के साथ छापा मारा था। इस दौरान विद्युत विभाग की टीम ने कई घरों में बिजली चोरी पकड़ते हुए बकाया बिल का भुगतान करने वालों को भी चिह्नित किया था। इसी के साथ 41 लोगों के खिलाफ परतापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पहुंच गए थाने

रिपोर्ट से गुस्साए भारतीय किसान यूनियन के नेता विजयपाल घोपला और एडवोकेट गौरव चौधरी शनिवार को दर्जनों ट्रैक्टर ट्रॉलियों में किसानों की भीड़ लेकर परतापुर थाने पहुंचे। किसानों ने ग्रामीणों के ऊपर दर्ज हुए मुकदमे का विरोध करते हुए परतापुर थाने में धरना दिया। सूचना मिलने पर एसीएम ब्रह्मपुरी संदीप श्रीवास्तव और सीओ अमित राय किसानों के बीच पहुंचे। अधिकारियों ने किसानों को समझाने की कोशिश की। इंस्पेक्टर परतापुर नजीर अली खान ने बताया कि किसान अपना ज्ञापन देने के बाद वापस लौट गए थे।

Posted By: Inextlive