न मिलने देने पर सड़क पर धरने पर बैठे भाकियू कार्यकर्ता

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

Meerut। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के लिए कमिश्नरी पहुंचे कांग्रेस और रालोद कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी पर हंगामा कर दिया। कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन से ज्ञापन देने के लिए मुख्यमंत्री से मिलने का आग्रह किया लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने साफ इंकार कर दिया। इस पर भाकियू कार्यकर्ता बिफर गए और कमिश्नरी चौराहे पर ही बीच सड़क में बैठ गए। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से एसडीएम ने ज्ञापन लेकर बिना मुख्यमंत्री से मिलवाए वापस भेज दिया।

प्रशासन के हाथ पांव फूले

रविवार को मुख्यमंत्री के आगमन के बाद भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी के नेतृत्व में कार्यकर्ता कमिश्नरी पर पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने कोविड टीकाकरण, बिजली की समस्या, गन्ना मूल्य भुगतान आदि मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने का प्रयास किया लेकिन कमिश्नरी चौराहे पर भी पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोक दिया और गेट नंबर दो पर मुलाकात कराने का आश्वासन देते हुए गेट नंबर दो पर जाने के लिए कहा। लेकिन भाकियू कार्यकर्ताओं ने गेट नंबर 2 पर जाने से इंकार कर दिया। इस पर प्रशासनिक अधिकारी बिफर गए और जबरन गेट नंबर दो पर भेजने लगे।

सड़क पर बैठे

इस पर भाकियू कार्यकर्ता बीच चौराहे कमिश्नरी कार्यालय के गेट के सामने ही सड़क पर बैठ गए। मुख्यमंत्री के कमिश्नरी में आगमन से पहले ही भाकियू का प्रदर्शन देखकर कमिश्नरी चौराहे पर मौजूद पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। भाकियू कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी भाकियू के प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही सिविस लाइन सीओ ने आनन फानन में भाकियू कार्यकर्ताओं को जबरन हिरासत में लेकर सिविल लाइन थाने भेज दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी भेजा

वहीं कोविड-19 से बचाव व रोकथाम के लिए सुझाव सम्बंधी सात सूत्रीय ज्ञापन देने के लिए मुख्यमंत्री से मिलने के लिए महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जाहिद अंसारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल कमिश्नरी पर पहुंचा था। लेकिन प्रशासन ने मुख्यमंत्री से मिलने से रोक दिया। पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री से मिलने देने का आश्वासन देकर गेट नंबर 2 पर भेज दिया। लेकिन वहां पर भी उनको मुख्यमंत्री से मिलने नही दिया। बाद में मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम कमलेश को ज्ञापन सौंपकर कांग्रेस कार्यकर्ता वापस आ गए। इस मौके पर योगी जाटव,अखिल कौशिक, अनिल शर्मा, मोनिंदर सूद वाल्मीकि आदि लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive