अध्यक्ष पद के 3 दावेदारों के लिए हुआ मतदान

मंडी के दूसरे गुट ने किया नई कमेटी का बहिष्कार

Meerut । चार साल बाद हुए चुनाव के बाद नवीन सब्जी मंडी में अध्यक्ष पद पर भूषण शर्मा ने अपना कब्जा जमा लिया। व्यापारी एकता समिति के तत्वावधान में आयोजित इस चुनाव में भूषण शर्मा ने 157 मतों से जीत दर्ज करते हुए अपने प्रतिद्वंदी सुरेश लोधी को 117 वोट से हरा दिया। वहीं तीसरे प्रत्याशी फूल कुमार को मात्र 2 वोट से संतोष करना पड़ा। इस चुनाव के साथ ही नवीन सब्जी मंडी में अब व्यापारियों दो गुट सक्रिय हो गए हैं और तीसरे गुट के शुभम शर्मा और संदीप गुप्ता समेत पांच सदस्यों ने जल्द चुनाव कराने की घोषणा कर दी है।

157 वोट से जीते भूषण शर्मा

शनिवार सुबह 9 बजे आयोजित चुनाव प्रक्रिया के तहत मंडी के करीब 242 व्यापारियों ने मतदान किया। इसमें सबसे अधिक भूषण शर्मा को 157 वोट मिले वहीं दूसरे नंबर पर सुरेश लोधी को मात्र 40 वोट ही मिल सके। इस दौरान तीन वोट कैंसिल हुए। इस चुनाव के लिए अध्यक्ष पद के लिए 3 प्रत्याशियों भूषण शर्मा, सुरेश कुमार लोधी और फूल कुमार पासवान ने नामांकन किया था। चुनाव परिणाम घोषित होते ही भूषण शर्मा के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और जीत के बाद लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर भूषण शर्मा का स्वागत व सम्मान किया। अब निर्वाचित अध्यक्ष कार्यकारिणी के बाकी सदस्यों की नियुक्ति करेंगे।

मंडी शुल्क खत्म हो

भूषण शर्मा ने बताया कि जो चुनाव आज संपन्न हुआ है वह बीस साल पहले होना चाहिए था। इससे हमारी मंडी बीस साल पिछड़ गई है। मंडी में बिजली-पानी की समस्या है, शौचालय नही है, सफाई की व्यवस्था नही है, पानी की निकासी नही है इन सब समस्याओं का अब निस्तारण किया जाएगा। सरकार द्वारा सीधे अपनी फसल को बेचने का जो कानून बनाया गया है उसका विरोध करते हुए कहा इससे मंडी के सभी व्यापारियों को नुकसान होगा। इस तरह से तो कोई भी गली-मोहल्लों में अपना माल बेच लेगा तो मंडी में कौन आएगा।

अशोक प्रधान गुट ने किया बहिष्कार

वहीं नवीन सब्जी मंडी के पूर्व अध्यक्ष अशोक प्रधान ने इस चुनाव को मान्यता ना देते हुए बहिष्कार किया है। अशोक प्रधान ने कहा मतदान में शामिल व्यापारी प्रमुख व्यापारी नहीं है हमारा व्यापारिक गुट मंडी का मुख्य व्यापारिक गुट है। ऐसे में हमे इस चुनाव से कोई फर्क नही पड़ता हम पहले की तरह से मंडी के व्यापारियों और मुददों पर लड़ते रहेगे।

Posted By: Inextlive