देर रात तक बढ़त बनाए रहे बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा

स्नातक सीट पर जारी है मतगणना, शुक्रवार रात तक आ सकता है परिणाम

सुबह से ही प्रत्याशी मतगणना स्थल पर लेते जायजा

Meerut । एमएलसी शिक्षक सीट में मतगणना के दौरान भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा देर रात आगे चलते रहे। हालांकि, खबर लिखे तक रिजल्ट घोषित नहीं किया गया। बीजेपी प्रत्याशी के आगे निकलने की खबर से बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भर गया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी और जुलूस निकाला। बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने बीजेपी उम्मीदवार श्रीचंद्र शर्मा को फूल मालाओं से लाद दिया और जुलूस भी निकाला। श्रीचंद्र शर्मा ने भी समर्थकों को हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया। वहीं, आतिशबाजी भी की गई।

सुबह से ही बढ़त

श्रीचंद्र शर्मा पहले राउंड से बढ़त बनाए थे। श्रीचंद्र शर्मा को पहले राउंड में 2854 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी ओमप्रकाश शर्मा को 804 वोट मिले। उमेश चंद्र त्यागी को 718 वोट प्राप्त हुए। दूसरे राउंड में श्रीचंद्र शर्मा को 2562, ओमप्रकाश शर्मा को 1162 और उमेश त्यागी को 852 वोट मिले। तीसरे और अंतिम राउंड में श्रीचंद्र शर्मा को 1770, ओमप्रकाश शर्मा को 897 और उमेश त्यागी को 392 वोट प्राप्त हुए। कुल मिलाकर श्रीचंद्र शर्मा को 7186, ओमप्रकाश शर्मा को 2954 और उमेश त्यागी 1962 प्राप्त हुए। तीसरे और अंतिम चरण की मतगणना पूरी होने के बाद कोई भी प्रत्याशी निर्धारित कोटा प्राप्त नहीं कर पाया, जिसके बाद द्वितीय वरीयता पर मतगणना देर रात तक होती रही।

जुलूस में हुई आतिशबारी

श्रीचंद्र शर्मा के बढ़त बनाने की खबर से कार्यकर्ता उत्साहित रहे। इस दौरान जुलूस निकाला और आतिशबाजी भी हुई। इस दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक और महानगर की पूरी टीम उनके साथ रही।

रात को हंगामा

शिक्षक सीट पर भी रात को काउंटिंग के समय हंगामा हो गया। एक प्रत्याशी ने हंगामा करना शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि शिक्षक सीट पर एक मत पेटी में सौ वोट निकली है जबकि यहां पर इतना पोलिंग नहीं हुआ था। प्रशासनिक मशीनरी पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। घंटों चले हंगामे के बाद एक बार फिर से जांच पड़ताल की गई है।

----------------

देर से मिली जानकारी

विधान परिषद चुनाव के अंतर्गत गुरुवार को कताई मिल में मतगणना शुरू हुई। इसके लिए वैसे तो मतगणना कर्मी पहले से ही तय हो गए थे और प्रशिक्षण भी हो गया था, लेकिन पता नहीं क्या वजह रही कि कुछ अधिकारियों को बुधवार देर रात ड्यूटी पर लगाने की जानकारी मिली तो वहीं कुछ अधिकारियों को सुबह छह बजे फोन करके बताया गया कि उनकी ड्यूटी मतगणना के लिए लगा दी गई है। आनन -फानन में लगाई गई ड्यूटी की वजह से कई अधिकारियों को प्रवेश पास भी नहीं प्राप्त हुआ। उनका प्रवेश मतगणना स्थल पर मौजूद अधिकारियों द्वारा कराया गया। यही नहीं रात और सुबह जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी उन्हें कई घंटे तक यह भी नहीं पता चल सका कि उन्हें करना क्या है। उनकी उपस्थिति भी दर्ज नहीं हो पाई। करीब 12 बजे तक स्थिति स्पष्ट हो सकी।

फोन पर लेते रहे जानकारी

मेरठ : विधान परिषद चुनाव में वह बात नहीं जो विधानसभा या लोकसभा चुनाव में होती है, यही कारण है कि मतगणना के समय हर घंटे अपडेट होने वाली जानकारी को लेकर उत्सुकता वाली भीड़ यहां दिखाई नहीं दी। प्रत्याशियों के जो पंडाल लगे थे वहां पर भी गिनती के ही कार्यकर्ता और पदाधिकारी थे। समर्थक फोन पर जानकारी लेते रहे।

Posted By: Inextlive