बदबू आने के बाद आसपास के लोगों ने खिड़की से लटका मिला शव

फॉरेंसिक टीम ने फ्लैट का दरवाजा तोड़ने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Meerut। बिजली बंबा बाईपास स्थित गृहम कॉलोनी के टावर डब्ल्यू-3 में फ्लैट के अंदर ब्यूटी पार्लर संचालिका का शव लटका मिला। बदबू आने के बाद आसपास के लोगों ने खिड़की से शव को देखकर मामले की जानकारी पुलिस को दी। फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को निकाला। शव चार से पांच दिन पुराना लग रहा है। पुलिस मान रही है कि परिवारिक कलह में महिला ने जान दी है, जबकि परिवार के लोगों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी है।

ये है मामला

कंकरखेड़ा के खड़ौली निवासी पूजा सैनी की शादी छह साल पहले नूर नगर निवासी राहुल से हुई थी। दो साल पहले दंपती में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। पूजा ने पति, जेठ, जेठानी समेत आठ के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कंकरखेड़ा थाने में दर्ज कराया था। जिसकी कोर्ट में अभी तक सुनवाई चल रही है। पति से अलग होने के बाद पूजा ने सूर्या पैलेस में ब्यूटी पार्लर का काम शुरू कर दिया। उसके बाद वहां से काम छोड़ने के बाद शॉप्रिक्स स्थित एक स्टोर में काम करने लगी। लॉकडाउन के बाद यहां से काम छोड़ने के बाद ब्यूटी पार्लर का काम दोबारा शुरू कर दिया। 22 जुलाई को पूजा ने परतापुर थाना क्षेत्र के बिजली बंबा बाइपास स्थित गृहम कॉलोनी के टावर डब्ल्यू-3 में फ्लैट किराए पर लिया था। पूजा सैनी के एक चार साल का बेटा भी है, जो उसके साथ रहता था। तीन अगस्त को पूजा अपने बेटे को नाना भूप सिंह के पास मायके खडौली में छोड़कर आ गई थी। उसके बाद से फ्लैट के अंदर अकेली रह रही थी।

फ्लैट से आने लगी बदबू

शनिवार को कालोनी में सुबह से ही फ्लैट के अंदर से बदबू आनी शुरू हो गई। तभी आसपास के लोगों ने फ्लैट के अंदर खिड़की से देखा। पता चला कि पूजा सैनी का शव छत के पंखे से लटका हुआ है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। एसआई हरीश चंद्र पुलिस और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने फ्लैट का बंद दरवाजा तोड़ने के बाद लटके शव को नीचे उतारा। उसके बाद पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम को भेज दिया। पूजा के भाई प्रदीप सैनी की तरफ से जेठ बिरजू, पति राहुल समेत ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर पहले जांच की जाएगी, उसके बाद ही मुकदमा दर्ज होगा।

फॉरें¨सक टीम जांच में जुटी

फॉरें¨सक टीम जांच कर रही है कि फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था या बाहर से। दरअसल, गेट में लॉक लगा था, जिसे बाहर और अंदर दोनों से बंद किया जा सकता है। तभी पता लगाया जा सकता है कि पूजा सैनी की हत्या हुई या उसने खुदकशी की। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि हत्या और आत्महत्या दोनों ही पहलुओं पर जांच की जा रही है।

Posted By: Inextlive