सरधना के नानू-रतौली के बीच नाले में मिले दोनों युवतियों के शवों की हुई पहचान

शापिंग कराने के लिए नोएडा के सेक्टर-66 से कार में बैठाकर मेरठ लाया था गौरव

Meerut। सरधना के नानू-रतौली के बीच दो युवतियों की हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया था। घटना के 24 घंटे बाद पुलिस ने दोनों युवतियों की पहचान कर ली है। प्रेमी ने ही युवती और उसकी सहेली को शापिंग कराने के बहाने नोएडा से अगवा किया था। कार में गोली मारकर हत्या करने के बाद शव को नानू गांव के पास नाले में फेंक दिया। पुलिस ने गांव से ही हत्यारोपी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में प्रयोग की कार और पिस्टल भी बरामद कर लिया है। बता दें कि शुक्रवार को सरधना थाने के नानू गांव के नाले में दो युवतियों के शव मिले थे। एक युवती की गर्दन और दूसरी की छाती में गोली लगी हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ऐसे हुए पहचान

नोएडा के सेक्टर 66 से अफसाना और हिना दो युवतियां लापता थी। अफसाना के भाई शाहरुख और हिना के पिता फजलुर्रहमान ने सेक्टर 59 में शुक्रवार को दोनों की गुमशुदगी दर्ज कराई। शाहरुख गाजियाबाद के लोनी में रहता है। उसकी दोस्ती वहां पर तैनात दारोगा शैलेंद्र से है। शैलेंद्र ने ही दोनों युवतियों के गुमशुदगी की तहरीर लिखवाई थी। मेरठ में दो युवतियों की लाश मिलने की सूचना पर शैलेंद्र ने सरधना इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार से संपर्क किया। उन्होंने दोनों युवतियों के फोटो शैलेंद्र को भेजी। शैलेंद्र ने शाहरुख से दोनों शवों की पहचान कराई। शाहरुख ने एक शव बहन अफसाना और दूसरा साली हिना का बताया। उसके बाद अफसाना और हिना का परिवार सरधना पहुंच गया। हिना का परिवार दिल्ली सीमापुरी में किराए के मकान में रहता है।

मिलकर हत्या की

शवों की पहचान होने के बाद पुलिस ने अफसाना और हिना की कुंडली खंगाली। पता चला कि अफसाना के नानू गांव के गौरव त्यागी से संबंध थे। कक्षा आठ पास अफसाना मूलरूप से नानू की रहने वाली थी, जो चाह माह पहले से नोएडा के काल सेंटर में अपनी सहेली कक्षा दस पास हिना के साथ नौकरी करती थी। गौरव ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथी डाबका निवासी आकाश के साथ मिलकर हत्या की है। पुलिस ने आकाश को भी गिरफ्तार कर लिया। साथ ही हत्या में प्रयोग की गई कार और पिस्टल भी बरामद कर ली।

फंसाने की धमकी

तीन साल से गौरव और अफसाना में प्रेम प्रसंग था। भाई के निकाह के बाद उसकी साली हिना से अफसाना की दोस्ती हो गई। दोनों ने समलैंगिकता में साथ रहने का निर्णय ले लिया। दोनों नोएडा के सेक्टर 66 में फ्लैट किराए पर लेकर रहने लगी थी। उसके बाद अफसाना ने गौरव से किनारा कर लिया। अफसाना के नोएडा में रहने का खर्चा गौरव उठा रहा था। उसका करीब ढाई लाख रुपया खर्च भी हो चुका था। गौरव ने अफसाना को साथ रखने के लिए जबरदस्ती की। 15 दिन पहले अफसाना और हिना ने नोएडा में गौरव की पिटाई की। साथ ही उसे दुष्कर्म में फंसाने की धमकी दी। उसके बाद गौरव ने दोनों से फिर दोस्ती कर ली। दस अगस्त को दोनों को शांपिंग कराने का झांसा देकर कार में बैठाकर लाया। हिना को नोएडा में कार के अंदर मार दिया, जबकि अफसाना को नानू गांव में समीप कार के अंदर गोली मारी। दोनों को नानू नाले में फेंककर घर चले गए।

आरोपी के खिलाफ जुटाए साक्ष्य

दबथुवा क्षेत्र के नानू रतौली मार्ग के जंगल में शुक्रवार को नाले में दो युवतियों के शव मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य जुटाने शुरू कर दिए हैं। शनिवार को पुलिस व फारेंसिक टीम दूबारा क्राइम सीन पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए।

मीडिया से दूरी बनाई

शनिवार को क्राइम सीन पर पुलिस व फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई। हालांकि, इस बीच पुलिस ने मीडिया से दूरी बनाई रखी। वहीं, पुलिस आसपास के क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे की भी तलाश कर रही है। आरोपी कार में सवार होकर मेरठ-करनाल हाईवे से नानू रतौली मार्ग पर पहुंचे थे।

गश्त का पता था

इस मामले में पुलिस ने तीन युवकों को उठाया है। इनमें से दो युवक नानू गांव के ही है। ग्रामीणों का कहना है कि मेरठ-नानू मार्ग व गांव में पुलिस की गश्त कम ही रहती है। ऐसे में आरोपियों को पहले से ही पता था कि पुलिस की गश्त मार्ग पर नहीं के बराबर है। नानू रतौली मार्ग के जंगल में घटना स्थल पर जाने के लिए आरोपी कार में सवार होकर गए थे। इसके बाद ही घटना को अंजाम दिया माना जा रहा है।

15 मिनट लगी होगी

नानू रतौली मार्ग से घटना स्थल तक जाने के लिए खेत का रास्ता है। ऐसे में छोटा व कच्चा रास्ता होने के चलते आरोपियों को करीब 15 मिनट लगी होंगी। इसके बाद आरोपियों ने गाड़ी को नाले के पास से ही मोड़ कर वापसी ली होगी। क्योंकि, रास्ता छोटे होने के चलते बीच में भी गाड़ी को बैक भी नहीं किया जा सकता। फिलहाल, पुलिस ने हर पहलुओं पर जांच तेज कर दी है।

Posted By: Inextlive