डेढ़ वर्ष पूर्व की थी कोर्ट मैरिज, तभी से बाहर रहता था दंपती

Meerut : थानान्तर्गत गेसुपुर जनूबी में डेढ़ वर्ष पूर्व बहन के प्रेम विवाह से नाराज भाइयों ने प्रेमी की चाकू से गोंदकर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने एक हत्यारोपित को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया जबकि अन्य फरार हो गए। दिन-दहाड़े हुई इस सनसनीखेज वारदात से गांव में सनसनी फैल गई। गांव में पुलिस बल तैनात है। मृतक की मां ने चार लोगों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

डेढ़ साल पूर्व की थी शादी

किठौर थाना क्षेत्र के गेसुपुर जनूबी निवासी श्रवण उपाध्याय पुत्र मंसाराम (25 वर्ष) ने लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व अपनी रही सहपाठी छात्रा से प्रेम विवाह किया था। इससे युवती के परिजन नाराज थे। दंपती तभी से हापुड़ जिले के पिलखुवा में रहने लगे। सोमवार को श्रवण अपने ममेरे भाई विकल पुत्र सत्यवीर व अपनी छोटी बहन के साथ अपने साथ गेसूपुर गांव में अपने मकान की बाउंड्री कराने के लिए आया था। लगभग नौ बजे श्रवण किसी काम से किराना की दुकान पर सामान लेने गया जहां युवती के भाई ने उसे देख लिया। घर के बाहर पहुंचते ही युवती के भाइयों अमित, अंकित कोशिंद्र ने उसे घेर लिया और उस पर चाकू से हमला करते हुए उसके पेट पर वार किया।

फरार हो गए आरोपी

चाकू लगने के बाद श्रवण मौके पर ही गिर गया। हमलावर वारदात को अंजाम देकर भागने लगे वहां भीड़ ने मुख्य आरोपित कोशिंद्र को दबोच लिया। पुलिस को सूचना देते हुए युवक के परिजन घायल को परीक्षितगढ़ सीएचसी ले गए। जहां से नाजुक हालत के चलते उसे मेरठ मेडिकल रेफर कर दिया गया। जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। उधर,ग्रामीणों ने दबोचे गए कोशिंद्र को पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में मय फोर्स मौके पर पहुंचे सीओ ब्रजेश सिंह ने मामले की जानकारी ली। संबंध में मृतक की मां ने अमित,अंकित,कोशिंद्र पुत्र सुंदर व उसके मौसेरे भाई रोहित को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शादी के बाद भी मिली धमकियां

इंस्पेक्टर अर¨वद मोहन शर्मा ने बताया कि वर्ष 2019 में यवुती की मां ने श्रवण पर पुत्री को बहलाफुसलाकर भगा ले जाने का मुकदमा पंजीकृत कराया था। जिसके बाद पुलिस बयान में लड़की के स्वयं की मर्जी से आने और शादी करना स्वीकार किया। बयान के आधार पर पुलिस ने मामले एफआर लगा दी थी। मृतक के मौसेरे भाई विनीत ने बताया कि श्रवण पिलखुवा में रहकर गुरुग्राम में नौकरी करता था।

Posted By: Inextlive