- शिक्षक की बेटी की टीसी पर साइन न करने पर भड़का एमएलसी का गुस्सा

- दस दिनों से कटवा रहे हैं चक्कर, देर शाम एमएलसी के घर जाकर बीएसए ने माफी मांगी

Meerut : शिक्षक की बेटी की टीसी को साइन न करने की बजाय पिछले 10 दिनों से चक्कर कटाने व एमएलसी व शिक्षक नेता को गुमराह करने पर माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने बीएसए का घेराव किया। शिक्षकों की बीएसए से तीखी नोकझोंक हुई। टीसी को साइन करने के बाद ही हंगामा शांत हुआ। बीएसए के माफी न मांगने पर अब शर्मा गुट ने शनिवार से बीएसए ऑफिस में बेमियादी धरना देने की घोषणा की है।

काउंटर साइन के लिए दी थी

बीएवी इंटर कॉलेज में मैथ्स सब्जेक्ट के टीचर व उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के सदस्य राजेश शर्मा ने अपनी बेटी वृंदा शर्मा की टीसी बीएसए कार्यालय में करीब 10 दिन पूर्व काउंटर साइन करने को दी थी। टीसी विलार्ड एकेडमी जूनियर हाईस्कूल शास्त्रीनगर की थी। शिक्षक राजेश का आरोप है कि टीसी में कमियां निकालकर चक्कर कटाए जा रहे हैं। साइन करने के लिए अवैध धन की मांग की जा रही है। इसकी शिकायत राजेश शर्मा ने शांता स्मारक कन्या इंटर कॉलेज में बैठक ले रहे शर्मा गुट के प्रांतीय अध्यक्ष एवं एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा को दी।

एमएलसी को किया गुमराह

एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा ने जब राजेश की शिकायत पर बीएसए मोहम्मद इकबाल से फोन पर बात करनी चाही तो जिला मंत्री महेश चंद शर्मा ने फोन मिलाकर दिया। बीएसए ने बात करने से इनकार कर दिया। इसके बाद संघ के जिलाध्यक्ष डॉ। राजेश त्यागी ने फोन पर बात कराई तो उनसे भी इनकार कर दिया। इस पर डॉ। त्यागी उखड़ गए। डॉ। त्यागी के तीखे तेवरों के बाद बीएसए ने फोन पर बात की।

झूठ बोलने का आरोप

बकौल शिक्षक नेता बीएसए ने फोन पर उनसे झूठ बोला कि वह इलाहाबाद से प्रयागराज एक्सप्रेस से लौट रहे हैं अभी रास्ते में है। जबकि बीएसए उस समय ऑफिस में थे। पीडि़त शिक्षक ने बीएसए के ऑफिस में होने की बात कही। शर्मा ने बीएसए से कहा कि उन्हें जानकारी है कि वह ऑफिस में हैं तथा संघ के सदस्य ऑफिस में पहुंच रहे हैं। जिलाध्यक्ष राजेश त्यागी, जिला मंत्री महेश चंद शर्मा व सीनियर बेसिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष गजेंद्र वर्मा के नेतृत्व में संघ के सदस्य शांता स्मारक से तुरंत ही बीएसए ऑफिस पहुंच गए। वहां पहुंचकर नारेबाजी व हंगामा किया। इस दौरान बीएसए भी मुंह छिपाकर ऑफिस से निकलने लगे। संघ सदस्यों ने उन्हें घेर लिया। उनसे धक्कामुक्की भी हुई। सरकारी गाड़ी रोक ली।

नमाज पढ़ने से रोका

बीएसए का आरोप है कि शिक्षक उन्हें नमाज पढ़ने से रोक रहे थे। हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि शिक्षकों ने बीएसए को नमाज के लिए जाने दिया तथा लौटने के बाद घेराव की घोषणा की।

आने पर बीएसए को घेरा

बीएसए के ऑफिस पहुंचने पर दोबारा संघ के सदस्यों ने नारेबाजी एवं हंगामा कर घेराव किया। बाद में बीएसए ने टीसी को प्रतिहस्ताक्षरित करने के निर्देश दिए। इसके बाद हंगामा व घेराव समाप्त हुआ। घेराव में सत्यप्रकाश शर्मा, रमेश चंद शर्मा, ऋषि पाल शर्मा, सुरेश पाल सिंह, जयपाल सिंह आदि शामिल रहे।

घर पहुंचकर मांगी माफी

बीएसए मो। इकबाल शाम करीब छह बजे एबीएसए एसके गिरी व भारत भूषण त्यागी आदि के साथ एमएलसी तथा शिक्षक नेता ओमप्रकाश शर्मा के शास्त्रीनगर स्थित आवास पर माफी मांगने पहुंचे। शिक्षक नेता ने उन्हें झूठ बोलने पर आडे़ हाथों लिया। बीएसए आफिस में हो रहे भ्रष्टाचार व एडेड स्कूलों के शिक्षकों की नियुक्तियों में 25-25 लाख रुपए लेकर नियुक्ति कराने पर जमकर क्लास भी लगायी। शिक्षक नेता ने कहा कि वह विधान परिषद में पूरा मामला उठाएंगे।

Posted By: Inextlive