कार-बस की टक्कर में दो छात्रों की मौत, 3 गंभीर

-गुरुग्राम से हरिद्वार पिकनिक मनाने जा रहे थे अंसल यूनीवर्सिटी के 5 छात्र

- दौराला थाने के सामने सवारी उतार रही बस में घुसी छात्रों की स्विफ्ट कार

मेरठ: मंगलवार रात्रि करीब 3 बजे दौराला थाने के सामने देर रात हुए एक हादसे में बीबीए के दो छात्रों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी छात्र हरिद्वार घूमने जा रहे थे। इसी दौरान आगे चल रही रोडवेज बस सवारी उतारने के लिए रुकी, अचानक बस के ब्रेक मारने से कार अनियंत्रित होकर बस में जा घुसी। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए छात्रों के परिजनों को सूचना दी तो उनमें कोहराम मच गया।

हरिद्वार जा रहे थे छात्र

घटना मंगलवार रात्रि करीब तीन बजे की है। गुरुग्राम की अंसल यूनिवर्सिटी में बीबीए द्वितीय वर्ष के पांच छात्र हरिद्वार घूमने के लिए जा रहे थे। दौराला थाने के सामने छात्रों की स्विफ्ट कार के आगे चल रही सहारनपुर डिपो की रोडवेज बस चालक ने सवारी उतारने के लिए अचानक बस को ब्रेक मार दिए। बस के पीछे आ रही छात्रों की कार बस में जा घुसी। हादसे में कार में सवार आशीष निवासी हरियाणा और मनीष निवासी भिवानी, हरियाणा की मौके पर ही मौत हो गई। इसी दौरान बस का चालक बस को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। धमाके की आवाज सुनकर आसपास मौजूद क्षेत्र के लोग और थाने के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और कार में फंसे युवकों को मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

परिजनों की दी सूचना

घटनाक्रम की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहीं छात्रों के पास से बरामद कागजात और मोबाइल में मिले नंबर से संपर्क करते हुए उनके परिजनों को सूचना दी गई। घायलों की पहचान निखिल, सुशांत और विकास के रूप में की गई है।

बस की सवारियों में खलबली

हादसे के समय बस में कई सवारियां मौजूद थीं। धमाके की आवाज सुनकर सवारियों की आंख खुलीं तो माजरा समझते ही उनके होश उड़ गए। हादसे को देख कई महिलाओं और बच्चों की हालत खराब हो गई। क्षेत्र के लोगों और पुलिसकर्मियों ने सवारियों को बाहर निकालकर उन्हें थाने में बैठाया। बाद में उन्हें दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना किया।

--

हादसे में अंसल यूनीवर्सिटी के स्विफ्ट सवार 2 छात्रों की मौत हो गई है। 3 छात्र घायल हुए हैं। घायल छात्रों के परिजन उन्हें लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। सभी छात्र दिल्ली और हरियाणा के बताए जा रहे हैं।

यशवीर सिंह, इंस्पेक्टर, थाना दौराला

----------

पुलिस की पीसीआर में कार ने मारी टक्कर

-हाई-वे पर देर रात हुआ हादसा, 3 हुए घायल

फोटो एमआरटीपीवीएल 601,602

मेरठ/मोदीपुरम: केंद्रीय आलू अनुसंधान केंद्र के सामने तेज गति से आ रही कार ने पुलिस की डायल 100 को जोरदार टक्कर मार दी। कार में सवार महिला और पुरुष समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं।

हरिद्वार से आ रहे थे

मूलरूप से राजस्थान निवासी महावीर गाजियाबाद स्थित फर्म में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं और पत्नी और बच्चों के साथ गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहते हैं। मंगलवार की रात वह हरिद्वार से विवाह समारोह से पत्‍‌नी के साथ साथ हांडा अमेज कार से लौट रहे थे। रात लगभग ढाई बजे पंडित ढाबे के सामने गश्त कर खड़ी मेरठ पुलिस की डायल 100 कार में महावीर की कार ने अनियंत्रित होकर टक्कर मार दी। जबरदस्त टक्कर से कार अनियंत्रित हो गई और पास में जा रही स्काíपयों कार से भिड़ गई। हादसे में कार चला रहे महावीर पत्‍‌नी श्रष्टि, सब इंस्पेक्टर कुंवरपाल, कांस्टेबल सोहनवीर और विशाल और अजमेर सिंह घायल हो गए।

अस्पताल में कराया भर्ती

घायल महावीर, श्रष्टि और अजमेर सिंह को टोल एंबुलेंस ने गंभीर हालत में एसडीएस अस्पताल में भर्ती कराया। स्काíपयो सवार रुड़की के राम नगर निवासी अजमेर सिंह ने बताया कि वाहन में दो महिलाएं और चार पुरुष सवार थे। गनीमत रही कि वाहन में साइड लगी और पीछे से कोई ट्रक बस या कोई बड़ा वाहन नहीं आ रहा था कि नहीं गंभीर हादसा हो जाता।

वाहन चालक के खिलाफ एसआई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

-सतेंद्र प्रकाश सिंह, इंस्पेक्टर, थाना पल्लवपुरम

Posted By: Inextlive