अभियान से नाराज व्यापारियों ने बागपत रोड पर लगाया जाम

प्रवर्तन दल की टीम ने अतिक्रमण हटाने को लेकर दिया अल्टीमेटम

Meerut। नगर निगम के प्रवर्तन दल ने बुधवार को मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण किया। इस दौरान नाले से अवैध कब्जे समेत पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाते हुए जुर्माना वसूला। इस दौरान बागपत रोड पर स्थानीय व्यापार संघ के पदाधिकारियों ने पॉलीथिन अभियान का विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया और बागपत रोड पर जाम लगा दिया।

अतिक्रमण पर चेतावनी

मुख्यमंत्री पोर्टल पर आई शिकायत की सुनवाई करते हुए प्रवर्तन दल ने स्थानीय पार्षद वीरेंद्र शर्मा की शिकायत पर शास्त्रीनगर सेक्टर 2 स्थित सेंट्रल मार्केट में दुकानदारों के नाले पर अतिक्रमण को हटाया। प्रवर्तन दल अधिकारी रिटायर्ड कर्नल राजकुमार बालियान के निर्देशन में शास्त्रीनगर पहुंची और निरीक्षण किया। टीम सभी दुकानदारों तथा स्थानीय व्यापारियों को 3 दिन के भीतर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी।

पॉलीथिन के विरोध में बिफरे व्यापारी

पॉलीथिन अभियान के दौरान प्रवर्तन दल की टीम ने बागपत रोड पर 5 किलो से ज्यादा पॉलिथीन जब्त करते हुए एक हजार रुपए का जुर्माना वसूला। इस दौरान टीम गुप्ता स्वीट्स पर पहुंची और 200 ग्राम से ज्यादा प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त की तो स्थानीय व्यापार संघ के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने प्रतिबंधित पॉलिथीन पकड़े जाने का विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। व्यापारियों ने कहा कि फैक्ट्रियां बंद कराओ तब हम पॉलीथिन रखना बंद करेंगे।

बागपत रोड पर लगाया जाम

विरोध में व्यापारियों ने प्रवर्तन दल के साथ अभद्रता करते हुए बागपत रोड जाम लगा दिया। हंगामा बढ़ने पर प्रवर्तन अधिकारी ने नगर आयुक्त से बात की। इस बाद रेलवे रोड थाने से पुलिस पहुंच गई। इस दौरान पुलिस भी व्यापारियों के दवाब में निगम टीम का सहयोग करने के बजाय व्यापारियों का बचाव नजर आई। पुलिस के सामने व्यापारियों ने त्योहारों का हवाला देते हुए जुर्माना न लगाने की बात कही और भविष्य में प्रतिबंधित पॉलिथीन का इस्तेमाल ना करने का भी आश्वासन दिया। इसके बाद टीम वापस निगम लौट आई ।

Posted By: Inextlive