होली के बाद लगेगा कैंप, रोजाना स्टूडेंट्स और स्टाफ की होगी जांच

संक्रमित छात्र के लिए अलग से एग्जाम देने की होगी व्यवस्था

Meerut। सीसीएसयू से संबंधित स्टाफ व स्टूडेंट के लिए अब कोरोना कैंप यूनिवर्सिटी में लगाया जाएगा। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए अब यूनिवर्सिटी में होली के बाद कैंप लगाने की तैयारी की जा रही है। इसके तहत जो भी एग्जाम देने पहुंचेंगे उनकी जांच एग्जाम शुरु होने से पहले की जाएगी। जांच करवाने के साथ अगर कोई स्टूडेंट या टीचर की कोरोना संबंधित समस्या होती है तो उस पर विचार किया जाएगा। स्टूडेंट को अलग से एग्जाम करवाने की तैयारी की जाएगी।

रोज होगी जांच

यूनिवर्सिटी में होली के बाद से लगातार जांच के लिए कैंप लगाया जाएगा। जिसमें रोज ही स्टूडेंट व स्टाफ का चेकअप होगा। बताया जा रहा है इसके साथ सभी के मोबाइल नंबरों पर आरोग्य सेतु एप भी अपलोड करवाया जा रहा है। खासतौर पर यूनिवर्सिटी के स्टाफ में जिनके मोबाइल में ये एप नहीं है उनको भी कहा गया है कि एप डाउनलोड करें। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उससे जवाबदेही मांगी जाएगी। यूनिवर्सिटी वीसी प्रो। एनके तनेजा के अनुसार ये एप सभी की सुरक्षा के लिए बहुत ही जरुरी है। इससे कोरोना संक्रमण वालों के टच में आने वाले लोग जल्द ही ट्रेक होंगे।

एग्जाम कराएंगे अलग से

वीसी प्रो। एनके तनेजा के अनुसार मेन एग्जाम को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। यूनिवर्सिटी को सैनिटाइज करवाया जाएगा। साथ ही एग्जाम रुम में बैठने के लिए स्टूडेंट्स की संख्या आधी रहेगी। बीच-बीच में सीट खाली होंगी और उन पर क्रास के निशान लगाने होंगे।

Posted By: Inextlive