कैंट बोर्ड के नवंबर में होने हैं चुनाव, मतदाता सूची पर उठने लगे सवाल

जांच के लिए लोगों को बुलाया गया था कैंट बोर्ड, 40 लोग पहुंचे

सीईओ का कहना, घर जाकर होगी बाकी मतदाताओं की जांच

Meerut। कैंट बोर्ड में चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। 12 जुलाई तक सभी की सदस्यता समाप्त भी हो जाएगी। मगर इस बीच मतदाता सूची को लेकर आरोप-प्रत्यारोप सिलसिला शुरू हो गया है। हाल ही में वार्ड चार की एक महिला ने मतदाता सूची में 180 नामफर्जी होने का आरोप लगाया, जिस पर जांच भी शुरू हो गई है।

40 लोग कैंट बोर्ड पहुंचे

दरअसल, कैंट बोर्ड में के चुनाव नवंबर के नजदीक में शुरू होने की खबर है। अभी दो तीन दिन पहले वार्ड चार की महिला सीमा ने वार्ड चार की मतदाता सूची में 180 नाम फर्जी होने का आरोप लगाया है। इसको लेकर उन्होंने कैंट बोर्ड में आपत्ति भी दर्ज की थी। इसको लेकर वार्ड के सभासद नीरज राठौर ने मामले की जांच के लिए सहमति देते हुए आरोप को गलत बताया था। इसके बाद छह अप्रैल को अध्यक्ष ब्रिगेडियर अर्जुन सिंह राठौर ने सुनवाई के लिए 180 लोगों को कैंट बोर्ड में बुलाया था। इनमें से 40 लोग पेश भी हो गए, मगर बाकी जॉब के कारण विभाग में नहीं पहुंच पाए। ऐसे में बाकी की जांच अभी बाकी है।

घर जाकर करेंगे जांच

सीईओ नवेंद्र नाथ ने बताया कि इसकी जांच के लिए विभाग में संबंधित मतदाताअें को बुलाया गया था। इनमें से कुछ जॉब के चलते विभाग में नहीं आ पा रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए फैसला किया गया है मतदाताओं के घर जाकर उनकी जांच की जाएगी, अगर कोई गलत पाया जाता है तो उसको सूची से हटाया जाएगा व कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive