लोगों को जागरूक करने के लिए लगाए गए पोस्टर

Meerut। जहां करोनो वायरस से बचाव को लेकर शासन स्तर से विभिन्न तरह के प्रयास किए जा रहे हैं वहीं कैंट बोर्ड के पार्षदों ने भी अपने-अपने वार्डो में जागरुकता अभियान शुरू कर दिया है। जिसके तहत पार्षद वार्डो में डोर टू डोर कैंपन, पोस्टर्स और पर्चो के द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी देने में जुटे हैं।

डोर डोर टू कैंपन

कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए पार्षद अपने वार्डो में डोर टू डोर कैंपन भी चला रहे हैं। जिसके तहत लोगों को बताया जा रहा है कि वो कैसे जरूरी सावधानी बरत खुद का कोरोना वायरस से बचाव कर सकते हैं।

बंटवा रहे पर्चे

पार्षद अपने वार्डों में मेन प्वाइंट्स पर प्रतिनिधियों को भेजकर कोरोना वायरस से बचाव के पर्चे भी बंटवा रहे हैं। इन पर्चो पर कोरोना वायरस क्या है, इससे बचने के लिए क्या-क्या उपाय जरूरी हैं, कोरोना वायरस के लक्षण क्या-क्या हैं आदि जानकारियां अंकित हैं।

जगह-जगह पोस्टर

पार्षद वार्ड में जगह-जगह प्रतिनिधियों द्वारा कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी वाले पोस्टर्स भी लगवा रहे हैं। वहीं कुछ वार्डों में पार्षद एसएमएस के जरिए लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी भी दे रहे हैं।

एंटी लार्वा स्प्रे

कैंट बोर्ड द्वारा भी वार्डों में दवाईयों का एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है। सेनेट्री सुपरीटेंडेंट वीके त्यागी ने बताया कि बोर्ड की तरफ से जगह-जगह वार्डों, बाजारों, खत्तों व सार्वजनिक शौचालयों में दवाओं का छिड़काव करवाया जा रहा है। इसके अलावा लगातार नालियों की सफाई भी करवाई जा रही है।

वार्ड में लोगों को जागरुक किया जा रहा है। प्रतिनिधि को लगातार डोर टू डोर भेजा जा रहा है। कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी वाले पर्चे और पोस्टर्स के जरिए भी लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।

बीना वाधवा, सभासद

वार्ड में जगह-जगह कोरोना वायरस से बचाव के पोस्टर्स लगवाए जा रहे हैं। इसके साथ ही प्रतिनिधि घरों पर जाकर भी लोगों को इस बाबत जानकारी दे रहे हैं।

मंजू गोयल, सभासद

सभी को जागरुकता के मैसेज दिए जा रहे हैं। प्रतिनिधि को घर-घर जागरुकता के लिए भेजा जा रहा है। सभी को जानकारी दी जा रही है कि कैसे बचा जा सकता है।

नीरज राठौर, सभासद

Posted By: Inextlive