कैंट बोर्ड ने अगले साल मार्च तक का भेजा बिल

नियमित सफाई न होने से लोगों में है खासी नाराजगी

Meerut। कैंट बोर्ड ने कूड़ा उठाने की व्यवस्था को लेकर कई दावे किए थे। बावजूद इसके, स्थिति कुछ अलग है। कई जगह तो कूड़ा उठाने की सíवस फेल नजर आ रही है। इसके इतर कैंट बोर्ड सभी निवासियों से एडवांस बिल वसूल रहा है। ऐसे में अगले साल के मार्च अप्रैल तक पांच से छह महीनों तक का बिल अभी से लिया जा रहा है। जो बकायदा बनाकर घरों में भेजा जा रहा है। इधर कैंट बोर्ड की कूड़ा सíवस को देखा जाए तो जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहते है।

पांच महीने का बिल

गौरतलब है कि कैंट में इन दिनों 20 रुपए महीने की कूड़ा सíवस के बिल एडवांस ही आ रहे हैं। अगले पांच महीने के बिल विभाग पहले ही वसूल रहा है। ऐसे में कैंट निवासियों का कहना है कि कूड़ा उठाने में तो लापरवाही होती है पर कूड़ा सíवस का बिल एडवांस मांगा जा रहा है जो कि गलत है।

शिकायत पर नही सुनवाई

कैंट में सदर, रजबन, लालकुर्ती सहित कई ऐसी जगह हैं, जहां से कई बार शिकायतों के बाद भी कूड़ा नहीं उठाया जाता है।

लोगों की भी जिम्मेदारी

इस बाबत कैंट बोर्ड में सेनेटरी इंचार्ज एसके त्यागी ने बताया कि रोजाना कूड़ा उठाने के लिए सफाईकर्मी जाते हैं। उसके बाद लोग घरों के बाहर कूड़ा फेंके, तो उनकी भी तो जिम्मेदारी है कि वो कूड़ा कूड़ेदान में फेंके या फिर घर में कूड़ेदान रखे। रास्ते में यूं ही न फेंके। एडवांस बिल तो कोरोना काल में कई दिक्कते है इसको देखते हुए भेजा गया है।

कैंट में जगह-जगह कूड़ा है। नालियां साफ नहीं होती हैं। सफाइकर्मी कम आते हैं। नालियां गंदी हैं। कूड़ा गलियों में रहता है।

स्नेहा

इस समय सफाईकर्मी गड़बड़ी कर रहे हैं। सप्ताह में एक बार ही आते हैं। गलियां गंदी पड़ी है। इस पर ध्यान नहीं है।

अक्षय

सुविधाएं हैं नहीं, पैसा एडवांस दे दो, ये तो गलत है। सुविधाएं नाम के लिए ही होकर रह गई हैं। ये भी नहीं पता कैसे स्वच्छ कैंट कहलाने लगा है।

कूची

Posted By: Inextlive