सीवर लाइन के कारण सुभाषनगर, मंगल पांडेय चौक, बुढ़ाना गेट में महीनों से खुदी सड़कें

बुढ़ाना गेट के व्यापारियों ने किया हंगामा

Meerut। पुराने शहर में पिछले एक साल से जारी सीवर लाइन का काम शहर आमजन के साथ साथ व्यापारियों के लिए भारी परेशानी का सबब बन चुका है। जिन क्षेत्रों में सीवर लाइन का काम पूरा हो भी गया है वहां कई माह से सड़कें नही बनी है। कुछ ऐसा ही हाल सुभाषनगर, बुढ़ाना गेट, मंगल पांडेय चौक बाजार का है। सड़कों की जर्जर हालत के विरोध में शुक्रवार को व्यापारियों के सब्र का बांध टूट गया और व्यापारियों ने हंगामा कर सड़क जाम कर दी।

सड़कें अधूरी

वार्ड 70 के सुभाषनगर, बुढ़ाना गेट, मंगल पांडेय चौक बाजार में गत वर्ष सीवर लाइन डालने का काम शुरु किया गया था। सीवर लाइन का काम दो माह पहले पूरा भी हो गया लेकिन यहां अभी तक खुदी हुई सड़को तैयार नही किया गया है। सुभाष नगर में सड़क बनने के बाद बुढ़ाना गेट के व्यापारियों को उम्मीद थी कि उनके बाजार में भी जल्द सड़क का काम पूरा किया जाएगा लेकिन ऐसा नही हुआ । जहां खुदी हुई सड़कों के कारण आमजन का पैदल चलना दूभर है बाजार में ग्राहकों की कमी के चलते व्यापार ठप हुआ पड़ा है। आए दिन बाजार में जाम लगा रहता है वाहन दुर्घटनाग्रस्त होते रहते है।

व्यापारियों ने किया हंगामा

इन सभी समस्याओं से परेशान होगा शुक्रवार नवीन बाजार व्यापारी संघ के व्यापारी सड़क पर आ गए। व्यापारियों ने मंगलपाडेय चौक एकत्र होकर हंगामा कर दिया। व्यापारियों ने जल निगम और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए बाजार बंद की घोषणा कर दी। मौके पर पहुंचे जल निगम के अधिकारियों ने व्यापारियों को तुरंत सड़क बनाने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। हालंाकि कुछ देर बाद ही सड़क निर्माण के लिए जेसीबी और ट्रैक्टर बाजार में पहुंच गए देर शाम तक सडक निर्माण का काम शुरु नही किया गया। प्रदर्शन करने वालों में व्यापार संघ अध्यक्ष सतीश जैन, कोषाध्यक्ष प्रवीन गुप्ता, महामंत्री योगेश बंसल, विभोर जैन, अश्विनी गोयल, ललित सिंघल, पुनीत जैन, राजेश मित्तल आदि शामिल रहे।

दो माह से पूरे बाजार की सड़क खुदी हुई है। व्यापारी धूल मिट्टी से बीमार हो रहे हैं। जो काम दो दिन का है उसको दो दो माह से टाला हुआ है।

प्रवीण जैन

बाजार में सीवर लाइन का काम पूरा हो गया है लेकिन सड़क नही बनाई जा रही है। इससे बाजार की करीब 200 व्यापारियों को रोजगार का संकट पैदा हो गया है।

विभोर

सड़क खुदी होने के कारण दुपहिया वाहन तक चल नही पा रहे हैं। यहां कार्ड और स्टेशनरी का प्रमुख काम है जो कि इस खराब सड़क के कारण प्रभावित रहा है।

योगेश बंसल

सड़क खोद कर डाल दी है पूरा दिन धूल मिट्टी उड़ती है। इससे दुकानों में दिनभर धूल के कारण व्यापारी परेशान रहते हैं और ग्राहक आते नही है।

दीपक अग्रवाल

Posted By: Inextlive