29 अक्टूबर को इकबाल कबाड़ी की कोठी से मिले थे पांच लग्जरी वाहन

एफएसएल की जांच रिपोर्ट में तीन गाडि़यों के चेसिस नंबर बदले

सदर बाजार पुलिस ने धोखाधड़ी और चोरी की धाराओं में कबाड़ी और उसके तीनों बेटों पर दर्ज किए मुकदमे

Meerut। पटेल नगर में इकबाल कबाड़ी की कोठी से बरामद हुई लग्जरी कारों के बारे में एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लैब) टीम ने जांच करके अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। एफएसएल टीम की रिपोर्ट के आधार पर सदर बाजार पुलिस ने कबाड़ी और उसके तीनों बेटों के खिलाफ चोरी और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सदर बाजार पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग सका है।

ये है मामला

29 अक्टूबर को पटेल नगर में इकबाल कबाड़ी की कोठी पर सदर बाजार पुलिस के साथ एएसपी कैंट डॉ। ईरज रजा ने छापेमारी की थी। कबाड़ी की कोठी से पांच लग्जरी कारों को बरामद किया था। वहीं एक सप्ताह पूर्व भी एफएसएल टीम के साथ सदर पुलिस ने इकबाल कबाड़ी के गोदामों पर छापेमारी की गई थी। जहां से पचास इंजन भी बरामद कर लिए गए थे। सदर बाजार पुलिस ने इकबाल कबाड़ी के चारों गोदामों को सील भी कर दिया था। इसके साथ ही पुलिस ने सभी बरामद वाहनों की जांच एफएसएल टीम से कराई। एफएसएल रिपोर्ट के मुताबिक तीन लग्जरी कारों के चेसिस नंबर बदले गए हैं। वहीं दो कारों के चेसिस नंबर को खुरचा गया है, जो एफएसएल टीम की समझ से बाहर हैं। वहीं जांच में इकबाल कबाड़ी के गोदामों से मिले 50 इंजन भी पुलिस ने चोरी के करार दिए हैं। एफएसएल टीम की रिपोर्ट के आधार पर सदर बाजार पुलिस ने इकबाल समेत उसके बेटे अफजाल, अबरार और इकरार के खिलाफ धोखाधड़ी और चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इकबाल कबाड़ी और उसके बेटों के खिलाफ चोरी और धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा सदर बाजार थाने में दर्ज करा दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive