ई-रिक्शा चालकों ने किया साकेत में हंगामा

चालकों ने दबोच कर पुलिस को सौंपा

Meerut। रिटायर्ड एचसीपी और उसकी महिला मित्र के खिलाफ ई-रिक्शा चालकों ने साकेत चौराहे पर हंगामा कर दिया। वीडियो बनाने पर महिला भड़क गई और एक युवक को पीटने लगी। हंगामा बढ़ते देख पुलिस मौके पर पहुंच गई और दो अन्य महिला मित्र समेत उसे थाने लेकर आ गई। देर शाम एचसीपी के बेटे और उसकी महिला मित्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

करते थे वसूली

ई-रिक्शा चालक नीरज के अनुसार वह साकेत चौराहे से तेजगढ़ी चौराहे तक रिक्शा चलाते है। इसकी एवज में पुलिस लाइन निवासी रिटायर्ड एचसीपी का बेटा अक्षय चौधरी और उसकी महिला मित्र तथाकथित पत्रकार प्रियंका त्रिपाठी उनसे वसूली करते है। अक्षय चौधरी ऑटो यूनियन का प्रधान बताकर चालकों से रुट पर ई-रिक्शा की एंट्री के 30 हजार रुपये और तीन हजार रुपये प्रतिमाह वसूलता है। इसके अलावा ऑटो चालकों से एंट्री के एक लाख और पांच हजार रुपये प्रतिमाह वसूलता है।

लॉकडाउन में दिक्कत

लॉकडाउन के दौरान काम नहीं चलने की वजह से चालकों ने उन्हें प्रतिमाह पैसे देने बंद कर दिए। आरोप है कि पैसे नहीं देने पर अक्षय और प्रियंका चालकों को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने के साथ मारपीट करने लगे। सोमवार को प्रियंका चालकों से वसूली करने के लिए साकेत चौराहे पर गई थी। उसी दौरान चालकों ने उसे घेर लिया। इसी बीच वीडियो बना रहे एक युवक की कहासुनी प्रियंका से हो गई और उसने युवक के थप्पड़ जड़ दिए। पुलिस महिला को थाने लेकर आ गई। देर शाम ई-रिक्शा चालकों की तहरीर पर पुलिस ने प्रियंका और अक्षय चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

ई-रिक्शा चालकों की शिकायत पर तथाकथित पत्रकार प्रियंका त्रिपाठी और अक्षय चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। अक्षय अभी फरार है। प्रियंका को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।

अब्दुल रहमान सिद्दकी, इंस्पेक्टर सिविल लाइन

Posted By: Inextlive